Sat. May 18th, 2024

किन्नौर जिला में 27 फरवरी, 2022 को 0 से 5 वर्ष आयु वर्ग के 5 हजार बच्चों को पिलाई जाएगी पल्स पोलियो की खुराक। यह जानकारी आज यहां उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने स्वास्थ्य विभाग द्वारा पल्स पोलियो की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
आबिद हुसैन सादिक ने कहा की जिले में पल्स पोलियो खुराक पिलाने के लिए 100 बूथ स्थापित किए जाएंगे तथा इस कार्य के निष्पादन के लिए 400 कार्यकर्ताओं की 200 टीमें बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि पल्स पोलियो अभियान को सफल बनाने व नजर रखने के लिए 12 वाहनों का उपयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 100 पोलियों बूथ के अलावा एक मोबाईल वैन भी इस कार्य में लगाई जाएगी।
उपायुक्त ने कहा कि बसों तथा अन्य वाहनों से जिले में आने वाले बच्चों की सुविधा के लिए जिले के मुख्य द्वार चोरा तथा बस स्टैन्ड रिकांग पिओ में भी ट्रांजिट पोलियो बूथ स्थापित किए जाएंगे ताकि 5 वर्ष से कम आयु के सभी बच्चों को पोलियो की खुराक पिलाई जा सके।
उन्होनें कहा कि यदि किसी कारणवश कोई बच्चा पोलियो खुराक लेने से छूट जाता है तो स्वास्थ्य विभाग व आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा 28 फरवरी व 01 मार्च, 2022 को घर-घर जा कर पोलियो की खुराक पिलाई जाएगी।
बैठक की कार्यवाही का संचालन मुख्य चिक्तिसा अधिकारी डाॅ. सोनम नेगी ने किया।
इस अवसर पर उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण जयवंती ठाकुर, प्रबंधक जिला उद्योग केंद्र ठाकुर भगत व जिला बाल संरक्षण अधिकारी हरीश शर्मा भी उपस्थित थे।
.0.