Wed. May 8th, 2024

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने बताया कि किन्नौर-68 विधानसभा क्षेत्र की फोटोयुक्त मतदाता सूचि को 10 नवम्बर, 2021 को प्रारूप में प्रकाशित कर दिया गया है।
उन्होंने बताया कि मतदाता सूचियों का प्रारूप 10 नवम्बर, 2021 से 9 दिसम्बर, 2021 तक सभी मतदान केंद्रों पर नियुक्त अभिहित अधिकारियों के पास निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेगा। इस दौरान  दावे व आपत्तियां भी दाखिल की जा सकेंगी। उन्होंने बताया कि इसी अवधि के दौरान अशुद्ध प्रविष्टयों को शुद्ध करने तथा मृत व स्थान त्याग चुके मतदाताओं के नाम मतदाता सूचि से हटाने के लिए भी आवेदन किया जा सकेगा।
उन्होंने कहा कि ऐसे सभी व्यक्ति जिनकी आयु 01 जनवरी, 2022 को 18 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं वे सभी मतदाता सूचि में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं तथा इसके लिए वे मतदान केंद्र पर नियुक्त बूथ लेवल अधिकारी को आवेदन कर सकते हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि मतदाता सूचि में नाम दर्ज होने की पुष्टि www.ceohimachal.nic.in पर की जा सकती है। मतदाता सूचि में नाम दर्ज करवाने हेतु आॅनलाईन आवेदन www.nvsp.in व वोटर हैल्पलाईन एप्प पर भी किया जा सकता है।