Wed. Apr 24th, 2024

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिमला द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टूटु शिमला में

Byhimachalnews

Jul 11, 2022 #1986, #2006, #2015 और बच्चों से संबंधित संवैधानिक प्रावधानों के बारे में जानकारी दी। .0., #इस वर्ष की थीम, #इसका इतिहास, #किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, #जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिमला द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टूटु शिमला में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, #जिसकी अध्यक्षता सचिव एवं अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विकास गुप्ता ने की। इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को विश्व जनसंख्या दिवस, #बढ़ती जनसंख्या से संबंधित मुद्दे और निपटने के लिए जागरूकता की आवश्यकता के बारे में बताया। इसके अतिरिक्त उन्होंने बच्चों को संविधान, #बाल विवाह निषेध अधिनियम, #बाल श्रम निषेध अधिनियम, #महत्व, #मौलिक अधिकार

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिमला द्वारा विश्व जनसंख्या दिवस के उपलक्ष्य पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला टूटु शिमला में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता सचिव एवं अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विकास गुप्ता ने की।
इस अवसर पर उन्होंने बच्चों को विश्व जनसंख्या दिवस, इसका इतिहास, महत्व, इस वर्ष की थीम, बढ़ती जनसंख्या से संबंधित मुद्दे और निपटने के लिए जागरूकता की आवश्यकता के बारे में बताया।
इसके अतिरिक्त उन्होंने बच्चों को संविधान, मौलिक अधिकार, बाल विवाह निषेध अधिनियम, 2006, बाल श्रम निषेध अधिनियम, 1986, किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) अधिनियम, 2015 और बच्चों से संबंधित संवैधानिक प्रावधानों के बारे में जानकारी दी।
.0.