Fri. May 3rd, 2024

स्कूल ऑफ बायोलॉजिकल एंड एनवायरनमेंटल साइंसेज, शूलिनी यूनिवर्सिटी, सोलन ने शूलिनी साइंस वेब सीरीज़ के तहत बायोसॉर्स पर रेगुलेटरी फ्रेमवर्क और उनके संरक्षण पर एक व्याख्यान का आयोजन किया।

एसोसिएट डीन, विज्ञान संकाय, प्रोफेसर राजेश कुमार शर्मा ने अतिथि वक्ता एमएसीएस अग्रहर अनुसंधान संस्थान, पुणे में प्रमुख वैज्ञानिक डॉ। संजय के. सिंह का स्वागत किया।

शूलिनी साइंस वेब सीरीज़ का मुख्य उद्देश्य हिमाचल प्रदेश में विज्ञान को लोकप्रिय बनाने और जागरूकता के लिए प्रतिष्ठित वैज्ञानिकों, शिक्षाविदों और सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के छात्रों के बीच ज्ञानवर्धक बातचीत के लिए एक मंच प्रदान करना है।

शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलाधिपति, प्रोफेसर पीके खोसला ने वैश्विक महत्व की इस तरह की बातचीत के आयोजन के लिए पूरी टीम को बधाई दी और डॉ। संजय के सिंह को धन्यवाद दिया।

प्रोफेसर एन एस अत्री, डीन बॉटनी ने डॉ। संजय के सिंह का परिचय दिया और वर्तमान परिदृश्य के संदर्भ में एक बहुत ही महत्वपूर्ण विषय पर बोलने के निमंत्रण को स्वीकार करने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। डॉ। संजय सिंह का विचार-विमर्श बहुत जानकारीपूर्ण था और उन्होंने छात्रों के बहुत सारे प्रश्न के उत्तर बहुत प्रभावी ढंग से दिए।

डॉ। ममता शर्मा ने समापन टिप्पणी प्रस्तुत की और इतनी मूल्यवान बात के लिए डॉ। संजय कुमार सिंह को धन्यवाद दिया।