Fri. Mar 29th, 2024

डीसी ने किया प्रेस क्लब ट्रॉफी का विधिवत शुभारंभ शुभारंभ मैच में प्रेस क्लब से डीसी इलेवन पराजित

कुल्लू, 26 दिसम्बर। दिवंग्त पत्रकारों की स्मृति में तथा उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित करने के उद्देश्य से प्रेस क्लब कुल्लू द्वारा हर वर्ष आयोजित होने वाली प्रेस क्लब ट्रॉफी का शुभारंभ आज ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में उपायुक्त आशुतोष गर्ग ने दीप प्रज्जवलित करके किया। इस अवसर पर उपायुक्त ने कहा कि जिला प्रेस क्लब का दिवंग्त पत्रकारों की स्मृति में ट्राफी का आयोजन उन्हें श्रद्धाजंलि अर्पित करना सराहनीय प्रयास है। उन्होंने कहा कि प्रेस तथा प्रशासन का आपसी सामजस्य होना जरूरी है क्योंकि प्रदेशस सरकार की नीतियों और विकास कार्यों के बारे में आम जनमानस को केवल प्रेस के माध्यम से ही जानकारी मिल पाती है जिससे पात्र लोग लाभान्वित होते हैं।
प्रेस क्लब इलेवन तथा डीसी इलेवन के बीच आयोजित शुभारंभ मैच को प्रेस क्लब की टीम ने रोमाचंक मुकावले में अपने नाम कर लिया। गौरतलब है कि वर्ष 2021 के दौरान ढालपुर मैदान में जिला प्रशासन के साथ जितने भी मैच हुए, केवल डीसी इलेवन ने ही जीते। आज पहला मौका था जब उन्हें कलम के सिपाहियों से मात खानी पड़ी।
डीसी इलेवन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। बल्लेबाजी करते हुए योगराज ने सर्वाधिक 26 गेंदों में 58 रन की शानदार पारी खेली। रविन्द्र गिर ने 22 रन, एस.पी. जसवाल ने मात्र एक रन, नरेश चौधरी ने 21 रन, आशुतोष गर्ग ने 13 रन, मनु ने एक रन, विलसन ने 11 रन तथा संदीप ने 12 रन अर्जित कर 176 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।
उधर, प्रेस क्लब की टीम ने शानदारी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 19.4 ओवरों में 177 रन बनाकर लक्ष्य को भेदकर एतिहासिक जीत दर्ज की और दर्शकों को चकित कर दिया। आखिरी दो ओवरांे में प्रेस क्लब को 34 रनों की दरकार थी और दबाव के बावजूद दो गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य को पार कर लिया।
प्रेस क्लब की ओर से प्रदीप ने 17 गेंदों में सर्वाधिक 50 रन बनाए। असीम राणा ने 10 रन, संदीप सिंह ने 38 रन, मनीष ठाकुर ने 10 रन, संजीव ने 9 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। प्रेस क्लब ने यह जीत 6 विकटों से हासिल की। प्रदीप को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। प्रेस क्लब की ओर से प्रदीप सिंह ने सर्वाधिक तीन विकटें हासिल की जबकि डीसी इलेवन से विलसन ने सबसे अधिक दो विकटें लीं।
जिला क्रिकेट संघ के अध्यक्ष एवं एचपीसीए के निदेशक दानवेन्द्र सिंह ने समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए मैन ऑफ द मैच, रनर अप  व विजेता टीम को ट्राफिया प्रदान की।
प्रेस क्लब के प्रधान धनेश गौतम ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया जबकि चेयरमैन राजीव शर्मा ने  उन्हें सम्मानित किया। जिला लोक संपर्क अधिकारी प्रेम ठाकुर, प्रेस क्लब के फाउण्डर महासचिव डॉ. पी.डी. लाल, उपाध्यक्ष आशीष शर्मा सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर मौजूद रहे।
.0.