Thu. Apr 25th, 2024

प्रोफेसर दीपक पठानिया, हिम साइंस कांग्रेस एसोसिएशन (एचएससीए) के अध्यक्ष और पूर्व में शूलिनी विश्वविद्यालय में विज्ञान के डीन फैकल्टी, दुनिया के शीर्ष 2% वैज्ञानिकों में शामिल हुए । प्रोफेसर दीपक पठानिया 2010 से 2017 तक शूलिनी विश्वविद्यालय में प्रोफेसर के रूप में कार्यरत रहे , उन्होंने शूलिनी यूनिवर्सिटी ऑफ बायोटेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट साइंसेज में आठ साल तक डीन, फैकल्टी ऑफ साइंसेज और हेड स्कूल ऑफ केमिस्ट्री में आठ साल तक कार्य किया।
शूलिनी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो। पी। के। खोसला ने डॉ। पठानिया को अनुसंधान में मील के पत्थर स्थापित करने के लिए और उनकी उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी और अधिक से अधिक ऐसे संमान प्राप्त करने के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं।
एचएससीए हिमाचल प्रदेश, के अध्यक्ष प्रो। पठानिया, हिमाचल प्रदेश राज्य में वैज्ञानिक संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए काम करने वाला वैज्ञानिक समाज, रासायनिक विज्ञान के क्षेत्र में विश्व प्रसिद्ध स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी यूएसए द्वारा जारी दुनिया की शीर्ष 2% वैज्ञानिकों की सूची में शामिल है। रिपोर्ट को प्रो जॉन पी। ए। स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय, संयुक्त राज्य अमेरिका और उनकी टीम स्टैनफोर्ड विश्वविद्यालय के लोनिडिस ने 100,000 से अधिक वैज्ञानिकों को सूचीबद्ध किया है, जिनके प्रकाशित शोध पांडुलिपियों ने अपने संबंधित क्षेत्रों में प्रगति को गति दी है और अन्य शोधकर्ता के काम की उत्पादकता को भी प्रभावित किया है।
एचएससीए के उपाध्यक्ष प्रो। राजेश कुमार शर्मा, प्रोफ़ेसर एंड एसोसिएट डीन, विज्ञान संकाय और प्रमुख, स्कूल ऑफ़ फ़िज़िक्स एंड मैटेरियल्स साइंस ने उन्हें इस सराहनीय कार्य के लिए अपनी हार्दिक बधाई दी, जिस अध्ययन के माध्यम से उन्हें उचित पहचान मिली।