Sun. Sep 22nd, 2024

 प्रातः के   समय नागरिक अस्पताल  धर्मपुर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति को मृत अवस्था में अस्पताल लाया गया है । जिस सूचना पर अस्पताल में पुलिस के पहुँचने पर मृतक हेम राज पुत्र श्री कपिल देव मुनी निवासी नौरंगा डा0 केशव नगर पिपडा थाना चौथम जिला खगडिया बिहार उम्र 30 साल का शव प्राथमिक उपचार कक्ष में मृत अवस्था मे पड़ा पाया गया । मृतक के नाक मुंह कान व आखों से खून निकल रहा था तथा चेहरा खून से लथपथ था । मृतक का सिर  माथे के पास से अन्दर को दबा हुआ पाया गया जो इसी कारण से मृतक के नाक,मुंह व कान से खून आ रहा था । पूछताछ पर पाया गया कि मृतक हिमाचल फ्रूट वाईन दुकान में नजद होटल हवेली नौकरी करता था । दिनांक 17-06-2022 की  रात को  मृतक हेम राज, व अन्य दो व्यक्तियों ने सड़क के किनारे पैराफिट पर सभी आपस में बातचीत कर रहे थे । इन सभी ने नशा शराब का सेवन किया हुआ था । इसी बीच हेम राज शौच करने के लिये गया और वापस जब इनके पास आया तो नशे में होने के कारण इसे स्वयं धक्का लगा जो सड़क से नीचे सिढ़ियों पर जा गिरा । जिस कारण  सिर से चोट आने के कारण काफी मात्रा में खून निकल रहा था । मौका से हेम राज को इसके साथी गाड़ी में डालकर अस्पताल धर्मपुर लाये जहां पर चिकित्सक ने हेम राज को मृत घोषित कर दिया । जिस सन्दर्भ में पुलिस थाना धर्मपुर  में 174 दण्ड प्रक्रिया संहिता के अन्तर्गत आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।

2)  दिनांक 06/06/22 को IGMC शिमला से पुलिस थाना  दाड़लाघाट पर सूचना मिली थी कि रतीराम शर्मा पुत्र स्व0 श्री सीता राम गांव व डा0 कशलोग तह0 अर्की जिला सोलन उम्र 68 वर्ष को जलने के कारण ईलाज हेतू  लाये है । जहाँ से रती राम उपरोक्त को  प्राथमिक उपचार के बाद आगामी उपचार हेतु PGI चण्ड़ीगढ़ रैफर कर दिया था । रती राम उपरोक्त को चिकित्सक ने ब्यान न देने के काबिल शब्दांकिंत किया था । घटना के संदर्भ में मृतक की पत्नी व घटना के समय मौका पर मौजूद अन्य लोगों से पूछताछ करने पर बतलाया कि  दिनांक 06-06-2022 को छिबनु नामक स्थान पर कश्लोग गांव वालों की घासनियों में गांव समाणा की तरफ से आग लग गई थी जहां पर कश्लोग गांव से आग बुझाने के लिए रतिराम,  व गांव के अन्य लोग छिबनु में गए थे तथा सभी आग बुझा रहे थे। रतिराम अन्य गांव वालों से थोड़ा निचली तरफ आग बुझा रहा था। तो उसी समय आग एकदम से तेज हो गई तथा रतीराम खुद को बचाने के लिए ऊपर की  तरफ भागा, लेकिन चील की पत्तियों के ऊपर रतीराम का पैर फिसल गया तथा वह आग में गिरकर झुलस गया। जिसके बाद मौका पर मौजूद स्थानीय व्यक्तियों व  परिजन ने इसे ईलाज के लिए IGMC शिमला ले गए, जहां से उसे आगामी उपचार हेतु PGI चण्डीगढ़ रैफर किया गया। मृतक रती राम शर्मा दिनांक 07/06/2022 से 16/06/2022 तक ईलाज हेतू  PGI चण्डीगढ रहा तथा ईलाज के दौरान दिनांक 16/06/2022 को रात के समय रती राम शर्मा की मृत्यु हो गई। जिस सन्दर्भ में पुलिस थाना दाड़लाघाट  में 174 दण्ड प्रक्रिया संहिता के अन्तर्गत आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।

3) दिनांक 17-06-2022 को जिला पुलिस सोलन द्वारा मोटर वाहन अधिनियम के अनुसार कुल 165 चालान किये जाकर कुल 19,000/- रूपये जुर्माना प्राप्त किया गया । जिनमें Dangerous Driving=01, W/O Driving License =03, Use Mobile while Driving =02,W/O Helmet=35, W/O Seat belt =11 तथा अन्य में 113 चालान किये गये । इसके अतिरिक्त धुम्रपान निषेध अधिनियम में 06 चालान किये जाकर 600/- रू0 जुर्माना किया गया व खनन अधिनियम में 02 चालान किया जाकर 15,000/ रू0 जुर्माना किया गया ।