Sun. May 5th, 2024
शिमला, 19 अक्तूबरः विधानसभा क्षेत्र चौपाल, जुब्बल-कोटखाई तथा रोहड़ू के व्यय प्रेक्षक सुनील अगवाने ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और अधिकारियों को शराब व पैसे के लेन-देन पर कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए। उन्होंने निष्पक्ष एवं स्वतंत्र चुनाव प्रक्रिया के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
अगवाने ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए व्यय निगरानी अत्यंत महत्वपूर्ण है, ताकि चुनाव में किसी भी स्तर पर नगदी या अन्य तरह का प्रयोग चुनाव को प्रभावित न कर सके। उन्होंने प्रतिदिन के लेन-देन, ऑनलाइन मनी ट्रांसफर की निगरानी करने तथा किसी भी संदिग्ध लेन-देन के बारे में उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने आबकारी विभाग को शराब की बिक्री पर पूर्णतया चेकिंग करने को कहा। व्यय प्रेक्षक सुनील अगवाने ने उपयुक्त जगहों पर नाके लगाने को भी कहा। इसके अतिरिक्त उन्होंने कहा कि समाचार पत्रों व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पेड न्यूज़ की निगरानी भी की जाए।
बैठक में उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी चुनावी तैयारियों के बारे में व्यय प्रेक्षक सुनील अगवाने को विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक मोनिका भटुंगरू, अतिरिक्त उपायुक्त शिवम प्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
-0-