Fri. Oct 18th, 2024
एक महत्वपूर्ण विकास में, शूलिनी विश्वविद्यालय ने 2+2 कार्यक्रम स्थापित करने के लिए फ्रैंकलिन विश्वविद्यालय, कोलंबस के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं।
एमओयू को वैश्विक कार्यक्रमों और रणनीतिक पहल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और फ्रैंकलिन विश्वविद्यालय में अकादमिक मामलों के प्रोवोस्ट और कार्यकारी उपाध्यक्ष डॉ. गॉडफ्रे मेंडेस की यात्रा के दौरान औपचारिक रूप दिया गया । इस सहयोग से दोनों विश्वविद्यालयों में शैक्षिक अवसरों में काफी वृद्धि होने और छात्रों के लिए नए रास्ते खुलने की उम्मीद है।
चर्चा का फोकस वैश्विक शैक्षणिक सहयोग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 2+2 कार्यक्रम की स्थापना पर था। यह कार्यक्रम छात्रों को अपनी डिग्री के पहले दो साल शूलिनी विश्वविद्यालय में पूरा करने में सक्षम करेगा, उसके बाद दो साल फ्रैंकलिन विश्वविद्यालय में पूरा करने में सक्षम करेगा, जिससे एक संयुक्त डिग्री प्राप्त होगी। यह पहल छात्रों को शैक्षिक वातावरण का अनुभव करने और वैश्विक परिप्रेक्ष्य प्राप्त करने का एक अनूठा अवसर प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई है।
अपनी यात्रा के दौरान, डॉ. मेंडेस ने शूलिनी विश्वविद्यालय के चांसलर, प्रो. पी.के. खोसला, कुलपति प्रो. अतुल खोसला, और अन्य डीन और निदेशक के साथ चर्चा की।  । दोनों संस्थानों ने शैक्षणिक अवसरों का विस्तार करने और अंतरराष्ट्रीय साझेदारी को मजबूत करने की इसकी क्षमता को पहचानते हुए कार्यक्रम के बारे में आशावाद व्यक्त किया।
कुलपति, प्रोफेसर अतुल खोसला ने कहा, “हम फ्रैंकलिन यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी करके उत्साहित हैं, जो एक प्रतिष्ठित संस्थान है जो शिक्षा के लिए अपने अभिनव दृष्टिकोण के लिए जाना जाता है। यह समझौता ज्ञापन हमारे छात्रों को वैश्विक शिक्षण अनुभव प्रदान करने के हमारे मिशन में एक रोमांचक कदम है। 2+2 कार्यक्रम हमारे छात्रों को शिक्षा के अंतरराष्ट्रीय मानकों से परिचित होने का अवसर प्रदान करेगा, उन्हें  वह  कौशल सीखने  ने  को मिलेगा   जो आज की परस्पर जुड़ी दुनिया में महत्वपूर्ण हैं।

Leave a Reply