Thu. Apr 25th, 2024

मंडी, 31 जुलाई: भारतीय थल सेना द्वारा मंडी, कुल्लू, लाहौल-स्पिति के युवाओं को सेना में भर्ती होने का सुनहरा अवसर दिया जा रहा है।
यह जानकारी देते हुए भर्ती निदेशक, भर्ती कार्यालय मंडी कर्नल एम.राजाराजन ने बताया कि यह भर्ती 01 अक्तूबर से 14 अक्तूबर, 2020 तक मंडी के पड्डल मैदान या प्रिथी सैन्य स्टेशन रामपुर बुशैहर या 14 गोरखा प्रशिक्षण केन्द्र सुबाथू में आयोजित की जाएगी। भर्ती की लिखित परीक्षा का आयोजन 31 जनवरी, 2021 को होगा।
उन्होंने बताया कि भर्ती में सैनिक सामान्य डियूटी, सैनिक लिपिक/स्टोर कीपर तकनीकी, सैनिक तकनीकी, सैनिक तकनीकी (एविएशन), सैनिक तकनीकी (गोला बारूद परीक्षक) और सैनिक तकनीकी (नर्सिंग सहयोगी) पदों के लिए होगी।
इच्छुक युवा भर्ती के लिए अपना पंजीकरण 7 अगस्त से 20 सितम्बर तक भारतीय थल सेना की अधिकारिक वेबसाइट ;ूूूण्रवपदपदकपंदंतउलण्दपबण्पदद्ध पर कर सकते हैं। ऑन लाईन पंजीकरण के बाद उम्मीदवार इसी वेबसाइट पर लॉगइन करके आवेदन की स्थिति पर अपना पंजीकरण सबमिट हुआ या नहीं अवश्य पुष्टि करें। उन्होंने बताया केवल ऑनलाइन पंजीकृत उम्मीदवार ही भर्ती में भाग ले सकेंगे। उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड अपनी आई.डी. द्वारा 21 से 30 सितम्बर, 2020 तक डाउनलोड कर सकते हैं। ऑनलाइन पंजीकरण आवेदन की प्रक्रिया की जानकारी यू-टयूब और सेना की वेबसाईट पर भी देखी जा सकती है