Fri. Apr 19th, 2024
मंडी संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल सिंह के लिए प्रचार करते हुए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को द्रंग विधानसभा क्षेत्र के झटिंगरी में जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जब कांग्रेस को चुनाव लड़ने के लिए कोई मुद्दा नहीं मिल रहा तो वह ब्रिगेडियर की सैन्य पृष्ठभूमि को देखते हुए सेना और सैनिकों के अपमान से भी बाज नहीं आ रही। उन्होंने कहा कि इस तरह की राजनीति हिमाचल की संस्कृति में नहीं है और जनता इसका जवाब देना अच्छी तरह से जानती है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश के हर विधानसभा क्षेत्र में करोड़ों के विकास कार्य चल रहे हैं। उन्होंने कहा, “कोई विधानसभा क्षेत्र ऐसा नहीं जहां करोड़ों के शिलान्यास और उद्घाटन नहीं हुए। यहां तक कि कोरोना काल में भी हमने विकास कार्य नहीं रुकने दिए। आज आपके द्रंग में 400 करोड़ ज्यादा विकास कार्यों पर खर्च हो रहे हैं और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा।”
*‘विकास के आंकड़ों के आगे बेबस कांग्रेस’*
जयराम ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कहती है कि विकास नहीं हो रहा तो हम आंकड़ों से जवाब देते हैं। फिर उन्हें कुछ बोलने को नहीं मिलता तो लोगों को उकसाते हैं कि मोदी जी को और मुझे गाली दें। यह हालत तब है जब कांग्रेस को हिमाचल में कोई नेता ऐसा नहीं मिल रहा जो प्रचार कर सके। इसीलिए उन्हें बाहर से सिद्धू और कन्हैया जैसे लोग लाने पड़ रहे हैं। और कन्हैया के आने के बाद तो यहां के नेता भी सेना पर निशाना साधने लगे।
*‘गुमराह करने में जुटे हैं कांग्रेसी नेता’*
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस के लोग कह रहे हैं कि जयराम ठाकुर मंडी की ही बात करता है। वे भूल जाते हैं कि आज मंडी की बात कर रहा हूं तो उस मंडी संसदीय क्षेत्र की बात कर रहा हूं जिसमें किन्नौर से लेकर भरमौर तक का इलाका पड़ता है। जब चुनाव मंडी के हो रहे हैं तो क्यों न मंडी की बात की जाए। लेकिन विकास की बात जब आती है तो हमने पूरे प्रदेश का समान प्रतिनिधित्व किया है और आंकड़े इसकी गवाही देते हैं। यही वजह है कि आज वे जनता को गुमराह करने के लिए तरह तरह के बयान देते घूम रहे हैं। लेकिन जनता जानती है कि हिमाचल की संस्कृति को खराब करने की कोशिश करने वालों को कैसे और क्या जवाब देना है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि ब्रिगेडियर खुशाल ठाकुर को द्रंग विधानसभा क्षेत्र से भी रिकॉर्ड वोटों की लीड मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि जिस तरह से अलग अलग मोर्चों पर ब्रिगेडियर ने शानदार प्रदर्शन किया है, वैसे ही वह दिल्ली में द्रंग समेत पूरे मंडी संसदीय क्षेत्र और हिमाचल की बुलंद आवाज बनेंगे।
इससे पहले पार्टी प्रत्याशी ब्रिगेडियर खुशाल सिंह ने भी जनसभा को संबोधित किया और स्थानीय देवताओं को नमन करते हुए लोगों से कहा कि सांसद बनने के बाद उनकी पूरी कोशिश रहेगी की प्राकृतिक सौन्दर्य और खनिजों से भरपूर द्रंग क्षेत्र को फिर नई ऊंचाई पर पहुंचाया जाए। उन्होंने कहा कि यहां की प्रकृति और संस्कृति की रक्षा करते हुए चौहार घाटी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए वह हर संभव प्रयास करेंगे।