Tue. Apr 23rd, 2024

मुख्यमंत्री ने सीवर जेटिंग और लीटर पिकिंग मशीनों को रवाना किया

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज शिमला के रिज से सामाजिक उत्तरदायित्व के अन्तर्गत पावरग्रिड काॅरपोरेशन आॅफ इण्डिया लिमिटेड (पावरग्रिड) द्वारा नगर निगम शिमला को प्रदान की जा रही एक ट्रक माउंटेड सीवर जेटिंग मशीन और एक लिट्टर पिकिंग मशीन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

मीडिया के साथ बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पावरग्रिड ने हिमाचल प्रदेश को चार विशेष प्रयोजन वाहन (एसपीवीज) प्रदान करने के लिए 1.98 करोड़ रुपये की राशि स्वीकृत की है। उन्होंने कहा कि वैक्यूम क्लीनर से लैस एक ट्रक माउंटिड स्वीपिंग मशीन और एक ट्रक माउंटिड कम्पैक्टर गत वर्ष दिसम्बर, 2020 में ही नगर निगम शिमला को सौंप दिए गए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पावरग्रिड की पहल नगर निगम शिमला में स्मार्ट सिटी अधोसंरचना सृजित करने में उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा कि यह मशीनें शहर में स्वच्छता बनाए रखने में सहायक सिद्ध होगी। इन आधुनिक प्रौद्योगिकीयुक्त मशीनों से विशेषकर पहाड़ी क्षेत्रों के कठिन रास्तों में साफ-सफाई की प्रक्रिया में आसानी होगी।

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, महापौर नगर निगम शिमला सत्या कौण्डल, उप-महापौर शैलेन्द्र चैहान, उपाध्यक्ष हस्तशिल्प और हथकरघा निगम संजीव कटवाल, प्रधान सचिव शहरी विकास रजनीश, उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी, नगर निगम शिमला के आयुक्त आशीष कोहली, निदेशक (कार्मिक) पावरग्रिड वी.के. सिंह, पावरग्रिड के उत्तरी क्षेत्र-प्प् के कार्यकारी निदेशक कैलाश राठौर और अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।