Tue. May 7th, 2024

विद्यार्थियों व कलाकारों को प्रतिभा दर्शाने का अवसर प्रदान करने के लिए गेयटी थिएटर शिमला टेवरन हाॅल को उपलब्धता के आधार पर प्रदर्शनियों के आयोजन के लिए उपलब्ध करवाया जाएगा। यह जानकारी आज मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश आरडी धीमान ने राज्य सचिवालय में आयोजित गेयटी ड्रामैटिक सोसायटी की कार्यकारी समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।
उन्हांेने गेयटी थियेटर के साहित्यिक व सांस्कृतिक गतिविधियों के अधिकाधिक उपयोग को सुनिश्चित करने की दृष्टि से गेयटी के विभिन्न हाॅलों के किरायों को भी युक्ति संगत बनाने का निर्णय लिया। गेयटी थिएटर में थिएटर रेपेटरी आरम्भ करने का भी निर्णय लिया गया। हाल ही के दिनों में गेयटी थिएटर में किए गए बड़े आयोजनों पर प्रसन्नता जाहिर करते हुए मुख्य सचिव ने बताया कि आने वाले समय में भी इस प्रकार के अनेक आयोजन प्रस्तावित है।
उन्होंने गेयटी थिएटर परिसर का धरोहर परिदृश्य बनाए रखने के भी निर्देश दिए। बैठक में गेयटी थिएटर, शिमला के कार्यकलापों की विस्तृत समीक्षा की गई।
बैठक में सचिव, भाषा एवं संस्कृति राकेश कंवर, निदेशक, सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग हरबंस ब्रासकाॅन, वरिष्ठ साहित्यकार श्रीयुत श्रीनिवास जोशी तथा निदेशक, भाषा एवं संस्कृति डाॅ. पंकज ललित सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।