Wed. May 1st, 2024

 शब्द शर्मा पुत्र श्री अनुप शर्मा निवासी  दयाल भवन, दुर्गा सर्विस स्टेशन सोलन हि0प्र0 ने शिकायत पत्र प्रेषित किया  कि दिनांक 27/06/2022 को शाम के समय यह व इसका बड़ा भाई शुभम शर्मा अश्वनी खडड से सोलन की तरफ अपनी गाड़ी में आ रहे थे तो इन्होंने  गाडी न0  CH 03R 7232 (Zen) से गाँव फशकना शिल्ली में पास लिया तो दो मोड़ आगे एक अन्य गाड़ी जिसका न0 CH01 AQ 3748 (FIGO) था के चालक ने एकदम से गाड़ी को तिरछा करके रोड़ जाम कर दिया । गाडी न0 CH 03R 7232 (Zen)  में बैठे लड़कों ने इसके साथ मारपीट की । इस सन्दर्भ में पुलिस थाना सोलन में अभियोग धारा 341,323,34 भारतीय दण्ड संहिता में पंजीकृत किया जाकर आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।

 

2)  दिनांक 27-6-2022 को चेतन  नामक व्यक्ति ने गाँव  घडयाणा कंडा रोड़ से थाना पर सूचना दी कि घड़याणा में इसके पास बिहारी मूल के व्यक्ति लेबर का काम करते है जिनमें से एक लेबर वाले की रात को गिरने के कारण मृत्यू हो गई है जिस सूचना पर पुलिस मौका गाँव घड़याणा पहुँची जहाँ पर  मृतक  अमर मुण्डा उर्फ सुकरा मुण्डा पुत्र श्री  दुखन मुण्डा  निवासी गांव  सुपा थाना  गुमला जिला करौंदा झारखण्ड  उम्र 21 साल वर्तमान  निवासी घडयाणा तहसील कसौली जिला सोलन हि0प्र0 की नाश रखी पाई ,जिसके सिर में गहरी चोट तथा शरीर के अन्य भागों में  चोटें लगी पाई गई । मृतक अमर मुण्डा उर्फ सुकरा मुण्डा पुत्र श्री  दुखन मुण्डा  तहसील व थाना गुमला जिला करौंदा झारखण्ड  उम्र 21 साल C/O   निवासी  घड़याणा तहसील कसौली जिला सोलन हि0प्र0 की  नाश के साथ मृतक की पत्नी भाई आदि मिले । मृतक की पत्नी ने ब्यान किया कि यह दिनांक 15-6-22 को अपने गांव से काम करने के लिये गांव घडयाणा आये थे तथा घड़याणा में बिल्डिंग का काम करते है तथा एक निर्माणाधीन बिल्डिंग की चौथी मंजिल में रहते हैं । यह व इसका पति दिनांक 26-06-2022 को काम पर गये थे शाम को वापिस कमरा में आये । सोने से पहले इसने कमरा में अन्दर से चदर वाला  दरवाजे में लगी तार से बन्द किया था ।  जब यह सुबह उठी तो देखा कि इसका पति इसके साथ बिस्तर पर नहीं था इसने दरवाजे खोला तथा इधर उधर तलाश की तथा नीचे सड़क पर गई तो देखा कि इसका पति नीचे सड़क पर पत्थर के ऊपर खून से लथ पथ पड़ा था तथा सिर आदि पर काफी चोटें लगी थी  जिस पर इसने अपनी रिश्तेदार आदी  को फोन किया तथा अन्य लेबर व इसके रिश्तेदार मौका पर आ गये  जिन्होने अमर मुण्डा को मृत बतलाया । इसका पति रात को शौच करने के लिये खिडकी से बाहर छज्जा पर निकला  अन्धेरा होने के कारण छज्जा से नीचे सड़क पर गिर गया तथा सडक पर पत्थर होने के कारण इसके पति अमर मुण्डा की मुत्यु हुई है ।इसे अपने पति की मृत्यु पर कोई सन्देह न है । इस सन्दर्भ में पुलिस थाना धर्मपुर   में धारा 174 दण्ड प्रक्रिया संहिता में पंजीकृत किया जाकर आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।

3) दिनांक 24-06-2022 को जिला पुलिस सोलन द्वारा मोटर वाहन अधिनियम के अनुसार कुल 86 चालान किये जाकर कुल 17,500/- रूपये जुर्माना प्राप्त किया गया । जिनमें   w/o Driving License=04, Use Mobile Driving=01, W/O Helmet=31, W/O Seat belt =05 तथा अन्य में 45 चालान किये गये । इसके अतिरिक्त धुम्रपान निषेध अधिनियम में 22 चालान किये जाकर 3300/- रू0 जुर्माना किया गया ।