Sun. Sep 22nd, 2024

शिमला, 14 जून
शहरी विकास, आवास, नगर नियोजन, संसदीय कार्य, विधि एवं सहकारिता मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज यहां कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत चियोग के बंगापानी मैदान में कुश्ती प्रतियोगिता में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।
उन्होंने अपने संबोधन में ग्रामीण खेलों के महत्व पर प्रकाश डाला तथा युवा पीढ़ी से आह्वान किया कि वे मेलों की संस्कृति को संजौये रखे तथा इनसे प्रेरणा लेकर आधुनिक युग में बेहतर नागरिक बने।
उन्होंने स्थानीय युवाओं को विभिन्न प्रदेशों से आए पहलवानों से प्रेरणा लेने पर बल दिया ताकि वे भौतिक विकास के अलावा शारीरिक व्यक्तित्व पर ध्यान केन्द्रित कर सके।
सुरेश भारद्वाज ने बंगापानी और चियोग क्षेत्र में ग्रामीण पर्यटन को बढ़ावा देने का आश्वासन भी दिया और वर्तमान राज्य सरकार द्वारा हर सहायता प्रदान करने का आश्वासन दिया।
उन्होंने अपनी ऐच्छिक निधि से एक लाख रुपये मेला कमेटी और 1.50 लाख रुपये देवता मंदिर परिसर को देने की घोषणा भी की।
इसके अतिरिक्त कुसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी विजय ज्योति सैन ने मेला कमेटी को एक लाख रुपये देने की घोषणा की।
इससे पूर्व चियोग ग्राम पंचायत के प्रधान राहुल ठाकुर ने मुख्यातिथि का स्वागत किया तथा क्षेत्र की समस्याओं से अवगत करवाया और स्थानीय लोगों की ओर से मांग पत्र प्रस्तुत किया।
इस अवसर पर कुसुम्पटी मण्डल भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र भोटका, गुड़िया सक्षम बोर्ड की अध्यक्ष रूपा शर्मा, भाजपा किसान प्रकोष्ठ के पृथ्वी विक्रम सैन व अन्य पदाधिकारीगण उपस्थित थे।
.0.