Fri. Oct 18th, 2024
शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने 16 अगस्त को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहलड़ी के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। 78.31 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित विधालय भवन के लोकार्पण के उपरांत आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय लोगों को संबोधित करते हुए शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने कहा कि प्रदेश सरकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखु के नेतृत्व में  प्रदेश की चौतरफा तरक्की व संतुलित विकास के लिए कृत संकल्प है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार शिक्षा के क्षेत्र में ढांचागत विकास के अलावा शिक्षा में गुणवत्ता को विशेष महत्व दे रही हैं। इसके अलावा विधालयों  में अध्यापन के लिए सूचना प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल को अपनाया जा रहा है  ताकि भविष्य में अध्यापन संबंधी कार्यों का वर्चुअल माध्यम से संभव बनाया जा सके। शिक्षा मंत्री ने स्थानीय निवासियों की मांग पर विधालय की चार दीवारी व खेल मैदान के लिए धन उपलब्ध करवाने का आश्वासन दिया। उन्होंने विधालय में अगले वित्त वर्ष से वायोलाजी विषय शुरू करने तथा निर्माणाधीन सांइस ब्लाक भवन के लिए अतिरिक्त लगभग एक करोड़ रुपए  उपलब्ध करवाने भी आश्वासन दिया। इस अवसर पर स्थानीय विधायक नीरज नैयर ने भी अपने विचार रखे।
इस से पूर्व राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहलड़ी के प्रधानाचार्य महेंद्र पाल ने शिक्षा मंत्री का स्वागत किया तथा विधालय के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करने के लिए उनका आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में विधालय की ओर से शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर सहित उपस्थित सभी विशेष मेहमानों को सम्मानित किया। इस अवसर पर स्थानीय स्कूली छात्राओं द्वारा स्वागत गीत व अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। शिक्षा मंत्री ने स्कूली बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए 5 हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव (शिक्षा व शहरी विकास) आशीष बुटेल विधानसभा क्षेत्र चंबा के विधायक नीरज नैयर, निदेशक उच्च शिक्षा डॉ अमरजीत शर्मा, निदेशक प्रारंभिक शिक्षा आशीष कोहली, राज्य परियोजना निदेशक (समग्र शिक्षा) राजेश शर्मा, एसडीएम चंबा अरुण शर्मा, उप निदेशक उच्च शिक्षा प्यार सिंह चाढ़क, उप निदेशक उप निदेशक प्रारंभिक शिक्षा ज्ञान चंद, जल शक्ति विभाग के अधिशासी अभियंता जतिंदर शर्मा, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता दिवाकर पठानिया व अधिशासी अभियंता राजीव शर्मा, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कोहलड़ू के प्रधानाचार्य महेंद्र पाल, ग्राम पंचायत कोहलड़ू के प्रधान चमन लाल, एसएमसी प्रधान सुनील कुमार सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित थे।