Sat. May 4th, 2024

शिमला, 21 फरवरी
शिमला संसदीय क्षेत्र के सांसद सुरेश कश्यप ने आज यहां बचत भवन में जिला विकास समन्वय एवं अनुश्रवण समिति की बैठक ली।
उन्होंने इस बैठक में विभिन्न विभागों से आए अधिकारियों से गहनता से विचार-विमर्श किया और सीधा संवाद स्थापित किया। उन्होंने जल शक्ति विभाग की कार्यरत परियोजनाओं की समीक्षा की और लंबित पड़ी योजनाओं को शीघ्र गुणवत्तापूर्ण ढंग से पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अधीन हो रहे कार्यों में गति लाने के निर्देश दिए तथा वन अधिकार अधिनियम 2006 व एफसीए के मामलों को समयबद्ध तरीके में पूर्ण करने का आह्वान भी किया, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों का समावेशी विकास संभव हो सके। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से आह्वान किया कि वे नाबार्ड के साथ बेहतर समन्वय स्थापित करें और अतिव्यापन की समस्या से बचे।
सांसद ने कृषि विभाग को फसल बीमा योजना की जानकारी धरातल पर पहुंचाने का आग्रह किया, ताकि जिला में लघु एवं सीमांत किसानों को लाभ मिल सके तथा पशुपालन विभाग द्वारा चलाई जा रही मवेशियों के लिए बीमा योजना के प्रचार-प्रसार पर भी बल दिया।
उन्होंने 15वें वित्तायोग द्वारा प्राप्त धनराशि का सदुपयोग करने का आह्वान किया तथा पंचायत सचिवों व प्रधानों के प्रशिक्षण पर बल दिया, ताकि इस धन राशि का सही उपयोग किया जा सके।
इससे पूर्व उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बैठक का संचालन किया और विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों का विस्तृत ब्यौरा प्रस्तुत किया।
बैठक में उपस्थित ठियोग विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश सिंघा ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के कार्यान्वयन पर अपने विचार व्यक्त किए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक डाॅ. मोनिका भटुंगरू, महापौर शिमला नगर निगम सत्या कौंडल, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, उप-निदेशक डीआरडीए संजय भगवती और अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
.0.