Fri. Apr 19th, 2024
सोलन, 25 मार्च
मोक्ष, शूलिनी यूनिवर्सिटी का बहुप्रतीक्षित वार्षिक सांस्कृतिक उत्सव, महामारी कोविड प्रतिबंधों के कारण तीन साल के अंतराल के बाद  बड़े पैमाने पर आयोजित किया गया  , जिसमे  छात्रों द्वारा उत्साहपूरवक भाग लिया
उद्घाटन दिवस के मुख्य कलाकारों में नाटी राजा और प्रसिद्ध हिमाचली लोक गायक कुलदीप शर्मा के साथ गायक अजय भारद्वाज थे, जिनके गीतों ने सभी को झूमने और तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया। उन्होंने तरह-तरह के गाने गाए और दर्शकों को अपने ऊपर नचाने को मजबूर किया।
पहले दिन ‘बैटल ऑफ नाटी’ कार्यक्रम आयोजित किया गया, और शूलिनी विश्वविद्यालय विजेता के रूप में उभरा, और पोंटा साहिब कॉलेज ने उपविजेता की ट्रॉफी जीती।
मिस्टर  और मिस मोक्ष दिन का एक अन्य आकर्षण था, जिसमें क्रमशः दुर्तिमान सोनोवाल और प्रतीक कल्याण को विजेताओं का ताज पहनाया गया। हिमांशु और कौस्तुभि को क्रमशः मिस्टर पर्सनैलिटी और मिस पर्सनैलिटी का ताज पहनाया गया। मिस्टर और मिस मोक्ष के लिए रैंप वॉक को मिसेज आशू खोसला और  मंशु ने जज किया। शूलिनी यूनिवर्सिटी के सक्षम डांस क्लब और हिमशोबला क्लब ने भी परफॉर्म किया।
तीन  दिवसीय उत्सव की शुरुआत मुख्य अतिथि  भीष्म सिंह ठाकुर, पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) सोलन, शूलिनी चांसलर प्रो. पी.के. खोसला, द्वारा की गयी। उद्घाटन समारोह में  एसआईएलबी अध्यक्ष श्रीमती सरोज खोसला, डीन छात्र कल्याण श्रीमती पूनम नंदा, मुख्य शिक्षा अधिकारी श्रीमती आशू खोसला और प्रो. केसरी सिंह शामिल थे।
प्रो खोसला ने हाल के दिनों में विश्वविद्यालय द्वारा हासिल की गई विभिन्न  प्राप्तियों की  बात की ,  उन्होंने विश्वविद्यालय की हालिया रैंकिंग के बारे में भी  अपनी प्रसन्नता व्यक्त की।

कार्यक्रम की आयोजक डीन स्टूडेंट वेलफेयर श्रीमती पूनम नंदा ने छात्रों के उत्साह और समर्पण की सराहना की और नाटी किंग कुलदीप शर्मा के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि मोक्ष फेस्टिवल एक ऐसा मंच है जो छात्रों को अपनी प्रतिभा और क्षमता दिखाने का मौका देता है। द बैटल ऑफ बैंड्स, अभिज्ञा बैंड का एक शो, एक फैशन शो, और भारत बास फेस्टिवल द्वारा स्टार नाइट, दूसरे दिन के कार्यक्रम हैं।