Thu. Apr 25th, 2024

बैलेट्रिसटिक लिटरेचर सोसायटी द्वारा रचनात्मक लेखन पर सत्र आयोजित
सोलन, 11 दिसंबर
बैलेट्रिसटिक शूलिनी लव्स लिटरेचर सोसाइटी, अंग्रेजी विभाग, शूलिनी विश्वविद्यालय, ने सात महीने से भी कम समय में अपना 25 वां साहित्यिक सत्र आयोजित किया। यह एक ‘रचनात्मक लेखन पर बातचीत’ थी जिसमें सत्र के लिए वक्ता शिक्षाविद-सह-लेखक, आशु खोसला, सुनीता पटनायक और मंजू जैदका थे।
डॉ। आशू खोसला फैकल्टी एमबीए शूलिनी विश्वविद्यालय, ने रचनात्मक लेखन की मूल बातें और लेखन के अन्य रूपों से इसके अंतर पर चर्चा की। उन्होंने बेबी स्टेप लेने और दर्शकों को लक्षित करने के बारे में भी बात की ।
डॉ। सुनीता पटनायक एसोसिएट प्रोफेसर डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ ने रचनात्मक लेखन- भाषा और शब्दावली के लिए अपेक्षित, काल्पनिक लेखन और प्रभावित करने की कोशिश से बचने के बारे मे विचार साझा किए। प्रोफ़ेसर मंजू जैदका, शूलिनी विश्वविद्यालय, रचनात्मक लेखन के लिए समय और स्थान की आवश्यकता, प्रतिक्रिया आलोचना को संभालने और साहित्यिक उत्सवों में भाग लेने की आवश्यकता पर केंद्रित अपने विचार साझा किए। वक्ताओं ने रचनात्मक लेखन के अपने व्यक्तिगत अनुभवों पर भी चर्चा की, और दर्शकों को आसानी से पालन किया जा सकने वाले टिप्स दिए । इसके बाद संकाय सदस्यों, छात्रों और दर्शकों के बीच एक खुली चर्चा हुई। कुछ समय के शीतकालीन अवकाश के बाद जनवरी 2021 से बैलेट्रिसटिक अपने सत्र जारी रखेगा।