Thu. Apr 25th, 2024

सोलन, 18 दिसंबर
चंडीगढ़ चैप्टर ऑफ पब्लिक रिलेशंस काउंसिल ऑफ इंडिया (PRCI) ने उद्योग-अकादमिक भागीदारी को मजबूत करने के लिए आभासी बैठक के माध्यम से शूलिनी विश्वविद्यालय, सोलन के साथ एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए।
समझौता ज्ञापन पर PRCI के चंडीगढ़ चैप्टर के अध्यक्ष विवेक अत्री और शूलिनी विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ। सुनील पुरी ने हस्ताक्षर किए।
इस अवसर पर बोलते हुए डॉ। पी.के. खोसला, विश्वविद्यालय के चांसलर ने PRCI की पहल को बधाई दी, जो संकाय और छात्रों को समाज के लिए अपने जीवन को और अधिक उपयोगी बनाने के लिए अपने संचार कौशल को बेहतर बनाने में मदद करेगा।
डॉ। खोसला ने कहा कि साझेदारी विश्वविद्यालय के प्रयासों को उत्कृष्टता के केंद्र में बनाने, छात्रों में समृद्ध भारतीय लोकाचार के मूल्यों को विकसित करने और दुनिया भर में संदेश फैलाने के लिए सद्भावना के राजदूत बनाती है।
इस अवसर पर विश्वविद्यालय में छात्रों को पेशेवरों के साथ नेटवर्क बनाने, नए शोध और इंटर्नशिप के अवसरों का पता लगाने और साथ ही उन्हें एक बेहतर इनसान बनाने के लिए एक युवा संचारक क्लब को भी नियुक्त किया गया, पूर्व-आईएएस, प्रेरक वक्ता और लेखक विवेक अत्रे ने कहा।
यह पहला वाईसीसी है जो भारत के उत्तरी क्षेत्र में स्थापित किया गया है और चंडीगढ़ अध्याय यहां अन्य विश्वविद्यालयों के साथ भी समान सहयोग करेगा, विवेक ने कहा।
PRCI के मुख्य संरक्षक और अध्यक्ष एमेरिटस, एम। बी। जयराम ने देश में 38 अध्यायों और विदेशों, विशेष रूप से दुबई, श्रीलंका, भूटान, आदि के साथ पेशेवर रिश्तों को बढ़ाने के बारे में अपने विचार साझा किए।
पीआरसीआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ। टी। विनयकुमार ने कहा कि पीआरसीआई देश में पीआर पेशेवर को विकसित करने में मदद करने के लिए विभिन्न पत्रिकाओं और केस स्टडीज का प्रकाशन कर रहा है, उन्होंने आगे कहा कि वाईसीसी युवाओं को शैक्षिक संस्थानों के साथ पीआरसीआई की ऐसी साझेदारी के माध्यम से नेतृत्व के लिए तैयार कर रहा है।
वाईसीसी की राष्ट्रीय प्रमुख सुश्री चिन्मयी प्रवीण, पीआरसीआई के महासचिव यू एस कुट्टी, पीआरसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सी। जे। सिंह, नॉर्थ जोनल हेड रेणुका सलवान सहित अन्य उपस्थित थे।