Thu. May 2nd, 2024
सदर विधायक नीरज नैयर ने कहा है कि विभिन्न विकासात्मक योजनाओं की जानकारी एवं लाभ जमीनी स्तर तक पहुंचाना सुनिश्चित बनाने के लिए सभी अधिकारी समर्पित भाव रखें ।
नीरज नैयर आज बचत भवन में चंबा विधानसभा क्षेत्र से संबंधित विभिन्न विकासात्मक कार्यों की समीक्षा और ज़िला स्तर पर तैनात अधिकारियों के साथ संवाद के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे ।
उन्होंने कहा कि सरकार आम जन को लाभान्वित करने एवं उनके सामाजिक-आर्थिक सशक्तिकरण के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं कार्यान्वित कर रही हैं। इन योजनाओं के लाभ लक्षित वर्गों तक पहुंचाना प्रशासन एवं सभी संबंधित विभागों का दायित्व है। ये भी जरूरी है कि सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को स्वयं इन योजनाओं की पूरी जानकारी हो और वे इन्हें लेकर लोगों को जागरूक करें।
इस दौरान विभिन्न विभागों की विकास योजनाओं की प्रगति एवं कार्यान्वयन के बारे में प्रेजेंटेशन के माध्यम से जानकारी प्रदान की गई l उन्होंने लंबित कार्यो को समयबद्ध तौर पर पूरा करने के निर्देश भी दिए l
बैठक में उपायुक्त डीसी राणा ने स्थानीय विधायक नीरज नैयर का स्वागत किया तथा क्षेत्र के विभिन्न विकास योजनाओं की प्रगति का ब्यौरा भी रखा । उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन सरकार की योजनाओं को पात्र लोगों तक पहुंचाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रहा है।
इस दौरान लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, राष्ट्रीय उच्च मार्ग, आयुष विभाग, पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय चिकित्सा महाविद्यालय, पशुपालन विभाग, नगर परिषद सहित अन्य विभागों द्वारा जारी विकासात्मक गतिविधियों पर भी विस्तृत चर्चा की गई ।
इस अवसर पर एडीएम अमित मेहरा, एएसपी विनोद कुमार, सहायक आयुक्त मनीष चौधरी सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे ।