Sat. Apr 27th, 2024

सोलन जिला से आज कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए 259 व्यक्तियों के रक्त नमूने केन्द्रीय अनुसंधान संस्थान कसौली भेजे गए। यह जानकारी आज यहां जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.एन.के गुप्ता ने दी।
डाॅ. गुप्ता ने कहा कि गत दिवस सोलन जिला से कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि के लिए कुल 201 रक्त नमूने सीआरआई कसौली भेजे गए थे। उन्होंने कहा कि इनमें से 199 रक्त नमूने नवीन तथा 02 रक्त नमूने कोरोना संक्रमण पाॅजिटिव व्यक्तियों के थे। उन्होंने कहा कि नवीन रक्त नमूनों में से 196 सैम्पल की रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है। नवीन रक्त नमूनों में से 02 सैम्पल पाॅजिटिव पाए गए हैं। 01 सैम्पल को पुनः जांच के लिए भेजा गया है।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि कोरोना संक्रमण पाॅजिटिव व्यक्तियों के फोलोअप सैम्पल में अभी 01 पाॅजिटिव है। 01 नेगेटिव पाया गया है। उन्होंने कहा कि जिला में वर्तमान में कोविड-19 के 15 सक्रिय रोगी हैं।
जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बाहरी राज्यों से प्रदेश में आने वाले लोगों से आग्रह किया कि वे क्वारेनटाइन सम्बन्धी दिशा-निर्देशों का पूर्ण पालन करें। उन्होंने कहा कि इन नियमों की अनुपालना न केवल बाहर से आने वाले व्यक्तियों के परिवारों अपितु समाज को किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचाने में सहायक सिद्ध होगी।
डाॅ. गुप्ता ने सभी से आग्रह किया कि खांसी, जुखाम, बुखार या सांस लेने में तकलीफ होने पर शीघ्र समीप के स्वास्थ्य संस्थान से सम्पर्क करें। इस सम्बन्ध में किसी भी सहायता के लिए हैल्पलाईन नम्बर 104 तथा दूरभाष नम्बर 221234 पर सम्पर्क किया जा सकता है।
.0.