Thu. Apr 25th, 2024

मंडी, 19 फरवरी – स्वर्णिम अंतरारष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी-2021 में सांस्कृृतिक संध्याओं के लिए 25 फरवरी से 5 मार्च तक जिला मुख्यालय पर कलाकारों के ऑडिशन लिए जाएंगे। ऑडिशन पड्डल मैदान स्थित टेनिस हॉल में प्रातः 10ः30 बजे से आरम्भ होंगे।
यह जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त जतिन लाल ने कहा कि मंडी जिला के कलाकारों के ऑडिशन पहली से 5 मार्च तक लिए जाएंगे। जबकि 25 से 28 फरवरी तक प्रदेश के अन्य जिलों के कलाकारों के ऑडिशन होंगे।
उन्होंने बताया कि मंडी जिला के ऑडिशन उपमंडलवार लिए जाएंगे। 1 मार्च को मंडी सदर, 2 को सुंदरनगर और बल्ह, 3 को सरकाघाट, धर्मपुर, जोगिन्द्रनगर व पधर और 4 मार्च को करसोग, गोहर और सराज उपमंडल के कलाकारों के ऑडिशन लिए जाएंगे। 5 मार्च ‘रिजर्व डे’ होगा।
इसके अलावा 25 फरवरी को शिमला, सिरमौर और सोलन, 26 फरवरी को कांगड़ा, चंबा व ऊना, 27 फरवरी को कुल्लू, किन्नौर और लाहुलस्पिति और 28 फरवरी को बिलासपुर और हमीरपुर जिला के कलाकारों के ऑडिशन लिए जाएंगे।
इन ऑडिशन में जज के तौर पर गीत-संगीत व कला संस्कृति क्षेत्र की प्रतिष्ठित विभूतियों को रखा गया है। पिछले साल हुए ऑडिशन में मंडी व अन्य जिलों की ऑडिशन में भी पहले तीन-तीन स्थानों पर रहे कलाकरों को इस बार ऑडिशन से छूट दी जाएगी। इसके अतिरिक्त नामी कलाकारों के अलावा बड़े स्तर की प्रतियोगिताओं के प्रतिभागियों व पुरस्कार विजेताओं को भी ऑडिशन से छूट रहेगी।
यहां करें आवेदन
सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए कलाकार अतिरिक्त उपायुक्त कार्यालय मंडी में आवेदन कर सकते हैं। उनके ईमेल पते adcmandi@gmail.com पर भी आवेदन भेजे जा सकते हैं।