Fri. Apr 12th, 2024

धर्मपुर/मंडी, 5 अक्तूबर: धर्मपुर विधान सभा क्षेत्र के तहत ग्राम पंचायत भरौरी के गांव चकियाणा में 34 करोड़ रुपये की लागत से बन रहे 132 के.वी विद्युत सब स्टेशन के निर्माण से क्षेत्र में विद्युत की कोई समस्या नहीं रहेगी। बहुद्देशीय परियोजनाएं तथा उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी आज इस सब स्टेशन का निरीक्षण करने के उपरान्त भरौरी और धवाली में जनसभा को सम्बोधित करते हुए बोल रहे थे।
सुखराम चौधरी ने कहा कि विधान सभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर 33 केवी सब स्टेशन बनाए जा रहें हैं जिनसे क्षेत्र में उपभोक्ताओं के साथ-साथ नव निर्मित विभिन्न सिंचाई तथा बागबानी योजनाओं को विद्युत आपूर्ति की कोई दिक्कत नहीं आएगी।
उर्जा मंत्री ने इस अवसर पर जलशक्ति, राजस्व, बागवानी एंव सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर की भरपूर प्रशंसा की तथा कहा कि आज धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र उनके प्रयासों से ही विकास पथ पर निरन्त आगे बढ़ रहा है।
उन्होंने कहा कि 133 केवी विद्युत स्टेशन तथा विभिन्न स्थानो पर 33 केवी सब स्टेशनों के निर्माण के लिए जिन लोगों ने अपनी निजी भूमि दे रखी है उनके परिवारों में से एक सदस्य को वरीयता के आधार पर आउटसोर्स नौकरी का प्रावधान सुनिश्चित किया जाएगा। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में पुरानी लाइनों को बदला जाएगा तथा लगभग सात किलोमीटर केबल भी डाली जाएगी। उन्होंने विभागीय अधिकारियों को विद्युत उपभोक्ताओं की तमाम समस्याओं का निदान करने के निर्देश को दिए ।
उर्जा मंत्री ने कहा कि मुख्य मंत्री रोशनी योजना के तहत गरीब उपभोक्ताओं को मुफत बिजली के कनेक्शन दिए जा रहे हैं।
इस अवसर पर जलशकित, बागवानी व सैनिक कल्याण मंत्री महेन्द्र सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहे। उन्होंने उर्जा मंत्री को 132 के.वी विद्युत सब स्टेशन के निर्माण बारे विस्तार से जानकारी दी व उनके साथ मौके का निरीक्षण भी किया।
घोषणाएं
उर्जा मंत्री ने धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 600 सोलर लाईटस देने की घोषणा भी की तथा कहा कि 475 सोलर लाइट इस वितीय वर्ष तथा शेष अगले बजट के आने पर लगा दी जाएंगी। उन्होंने भरौरी में विद्युत विभाग के विश्राम गृह के निर्माण की भी घोषणा की ।
इस अवसर पर सह मीडिया प्रभारी रजत ठाकुर, मंडल महासचिव प्रताप सकलानी, भरौरी पंचायत के प्रधान विनोद शर्मा, पावर ट्रांसमिशन कॉपोरेशन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर अरूण गोयल, एसडीएम सुनील वर्मा, अधिशाषी अभियन्ता विद्युत विवेक धीमान, क्षेत्रीय प्रबन्धक एचआरटीसी नरेन्द्र शर्मा, अधिशाषी अभियन्ता जलशकित राकेश पराशर व पीडब्लयूडी जे पी नायक, बीडीओ सतीश शर्मा सहित अन्य लोग उपस्थित थे ।