Sat. Sep 21st, 2024

 REPOTER TARUN VERMA अन्वेषण ईकाई की टीम गश्त पर जाबली में उपस्थित थी तो विशेष सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि सनवारा बस अड्डा पर विजय कुमार पुत्र श्री कांशी राम निवासी सेक्टर 26 चंडीग़ड़ तथा एक महिला खड़ी हैं, जो हेरोईन बेचते है। जिस सूचना पर तुरन्त पुलिस टीम सनवारा बस अड्डा पर पहुँची तो विजय कुमार उपरोक्त व इसके साथ खड़ी एक महिला की मुताबिक सूचना प्रकिया अनुसार तलाशी लेने पर कुल 21.42 ग्राम हेरोईन बरामद हुई । जिस सन्दर्भ में पुलिस थाना धर्मपुर में विजय कुमार उपरोक्त व महिला के विरुद्ध अभियोग अधीन धारा 21, 29 मादक पदार्थ अधीनियम में पंजीकृत किया जाकर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

 

2.    दिनांक 01-08-2022 को श्री जोगिन्द्र सिंह पुत्र श्री हरि राम निवासी गांव शाई, डाकघर जाबली, तहसील कसौली, जिला सोलन ने एक शिकायत पत्र प्रेषित किया कि दिनांक 31-7-2022 को समय करीब 1 बजे अपराह्न करीब  30 महिलाए व पुरुष इसके घर पर आए । जिनकी अगुवाई तुलसी राम व एक महिला कर रही थी । तुलसी राम ने घर के अन्दर आकर इसकी पत्नी को गन्दी गन्दी गालियां दी व साथ आए अन्य पुरुष व महिलाओं ने मारपीट की तथा घर का सामान बाहर फैंककर जला दिया । जब यह घर पहुंचा तो इसके साथ भी उपरोक्त सभी ने मारपीट की है तथा गाली गलौच करके जान से मारने की धमकियां दी । जिस सन्दर्भ में पुलिस थाना धर्मपुर में अभियोग अधीन धारा 143149451323504506427 भारतीय दण्ड़ संहिता में पंजिकृत किया जाकर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

 

3.    दिनांक 01-08-2022 को श्री बन्सी लाल पुत्र श्री मुरारी लाल निवासी गांव बाग, डाकघर जाच्च, तहसील चच्योट, जिला मण्डी ने ब्यान किया कि जब यह अपनी गाड़ी न0 T1121HP7464K से शिमला की ओर जा रहा था तो  समय करीब 08:15 बजे रात को वैटनरी मोड़, दाड़लाघाट पहुँचा तो गाड़ी न0 HP11A-9282 का चालक दाड़ला की तरफ से अपने वाहन को लापरवाही से चलता हुआ आया तथा इसकी गाड़ी को टक्कर मार दी । जिस सन्दर्भ में पुलिस थाना दाड़लाघाट में अभियोग अधीन धारा 279 भारतीय दण्ड़ संहिता में पंजीकृत किया जाकर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।

 

4.    दिनांक 01-08-2022 को राज कुमार ने दूरभाष द्धारा पुलिस थाना कण्ड़ाघाट में सूचना दी कि गुगा माड़ी मन्दिर के पास एक कमरे में किसी व्यक्ति का शव पड़ा है, जिससे बदबू आ रही है। जिस सूचना पर तुरन्त पुलिस टीम गुगा माड़ी मन्दिर के पास पहुँची । छानबीन करने पर पाया गया कि गुगा माड़ी मंदिर  के साथ वाले मकान के एक कमरा में मृतक जिसकी पहचान गुरप्रीत सिंह पुत्र स्व0 श्री गुरचरण सिंह निवासी गांव, डाकघर व तेहसील कण्डाघाट जिला सोलन उम्र 45 वर्ष के रुप में हुई ,नीचे फर्श पर बैठा मृत अवस्था मे पाया गया। स्थानीय व्यक्तियों से पूछताछ पर पाया गया कि मृतक अकेला ही मकान में रहता था तथा अधिक मात्रा में शराब का सेवन करने का आदी था । मृतक गुरप्रीत सिंह उपरोक्त की मृत्यु के सन्दर्भ में किसी को कोई सन्देह न है। जिस सन्दर्भ में पुलिस थाना कण्डाघाट में धारा 174 दण्ड़ प्रकिया संहिता के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।