Thu. Sep 19th, 2024

जिला सोलन स्थित आईईसी विश्वविद्यालय ने हाल ही में इंडस्ट्री अकादमिया कॉन्क्लेव – 2024 का आयोजन किया, जो उद्योगों और शैक्षणिक संस्थानों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के लिए एक बेहतरीन प्रयास है। इस कॉन्क्लेव में विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित प्रतिनिधियों ने एक साथ मिलकर काम करने के नए तरीकों पर चर्चा की, जिससे सामाजिक और राष्ट्रीय विकास को बढ़ावा मिल सके। इस इवेंट का मुख्य उद्देश्य उद्योगों की आवश्यकताओं और अकादमिक पाठ्यक्रम के बीच कौशल अंतर को कम करना, वोकेशनल एजुकेशन को बढ़ावा देना, और उद्योग-अकादमिक साझेदारी की आवश्यकता को प्रदर्शित करना था।

इस कॉन्क्लेव में मुख्य अतिथि श्री राजेंद्र गुलेरिया, विशिष्ट अतिथि श्री यशवंत सिंह गुलेरिया व श्री राजीव सत्या भी उपस्थित थे। उन्होंने इंडस्ट्री में अपने लंबे करियर के अनुभवों के आधार पर अपने विचार व्यक्त किए और वोकेशनल एजुकेशन  को सफल बनाने के लिए कई बेहतरीन सुझाव दिए। आईईसी विश्वविद्यालय के कुलपति श्री अशोक पुरी ने कहा कि इस तरह के प्रयासों से हम अपने छात्रों, उद्योगों और समाज के उज्ज्वल भविष्य को एक साथ आकार दे सकते हैं। उन्होंने इस कॉन्क्लेव को उद्योगों और आईईसी विश्वविद्यालय के बीच बेहतर संबंध बनाने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बताया।

आईईसी विश्वविद्यालय ने विभिन्न उद्योगों के सभी गणमान्य व्यक्तियों को उनकी उपस्थिति और बहुमूल्य सुझावों के लिए धन्यवाद दिया और आने वाले समय में मिल कर काम करने की आशा व्यक्त की।

Leave a Reply