Thu. Apr 25th, 2024

शूलिनी इंस्टीट्यूट ऑफ लाइफ साइंसेज एंड बिजनेस मैनेजमेंट (एसआईएलबी) के बिजनेस स्कूल ने तीन दिवसीय वर्चुअल वर्कशॉप “एलिवेट” का आयोजन किया, जिसका समापन आज हुआ।
कार्यशाला का मुख्य उद्देश्य छात्रों को उभरते विचारों और प्रवृत्तियों से परिचित कराना था। इसमें 250 से अधिक छात्रों ने भाग लिया।
तीन दिवसीय कार्यशाला की शुरुआत शूलिनी विश्वविद्यालय के संस्थापक और कुलपति प्रो. अतुल खोसला के ज्ञानवर्धक सत्रों से हुई।
श्री विवेक अत्रे, पूर्व आईएएस अधिकारी, प्रेरक वक्ता और श्री आशीष खोसला, मुख्य कार्यकारी अधिकारी AADDOO, सह-संस्थापक, शूलिनी विश्वविद्यालय ने भी छात्रों के साथ सत्र लिया।
सत्रों का उद्देश्य छात्रों को यह सिखाना था कि बुनियादी मानवीय मूल्यों को भूले बिना उनके दृष्टिकोण में पेशेवर कैसे बनें और वर्तमान संदर्भ में जीवन और कार्य के अर्थ को समझें। इन्हें उनके संचार कौशल को बढ़ाने और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) तकनीकों का उपयोग करके अकादमिक भाषा कौशल को समृद्ध करने के लिए भी आयोजित किया गया ।
SILB ने साक्षात्कार कौशल को बढ़ाने के लिए AI आधारित लर्निंग सॉफ्टवेयर “स्पीच के सिकंदर” भी लॉन्च किया। तीन दिवसीय कार्यशाला में पॉडकास्टिंग, सक्रिय सुनने की अनिवार्यता और सूचनात्मक प्रश्नोत्तरी सत्र पर विभिन्न शिक्षण और ज्ञानवर्धक सत्र भी शामिल थे।