Fri. Apr 12th, 2024

अटल शिक्षा कुञ्ज, कालूझिंडा स्थित आईईसी यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ फार्मेसी ने प्रसिद्ध बायोजेंटा ग्रुप ऑफ कंपनीज के साथ शैक्षणिक और अनुसंधान सहयोग व प्रशिक्षण एवं प्लेसमेंट के लिए एक साथ तीन समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर किए। यह समझौता ज्ञापन हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड स्थित बायोजेंटा लाइफसाइंस, बायोजेंटा फार्मेशिया और बायोग्रेसिया मेडिकेयर के साथ किए गये, जिसका मुख्य उद्देश्य छात्रों को रोजगार से संबंधित प्रशिक्षण के बेहतरीन मौके उपलब्ध करवाना, इंटर्नशिप, सेमिनार और कार्यशालाएं आयोजित करना और विभिन्न कौशल सुधार गतिविधियों और कार्यक्रमों के माध्यम से छात्रों को रोजगार प्राप्त करने के योग्य बनाना है।

इस अवसर पर बायोजेंटा ग्रुप ऑफ कंपनीज के प्रबंध निदेशक श्री दीप नारायण शर्मा ने आईईसी विश्वविद्यालय के अधिकारियों के साथ समझौता ज्ञापनों के एजेंडे और उनके प्रभावी कार्यान्वयन पर विस्तार से चर्चा भी की। उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा उठाए गए कदम की सराहना की और छात्रों के प्रशिक्षण, इंटर्नशिप, प्लेसमेंट, शोध अध्ययन के लिए हर संभव सहयोग प्रदान करने के लिए प्रतिवद्धता व्यक्त की।

आईईसी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर (डॉ०) जितेंद्र सिंह ने विश्वविद्यालय की तकनीकी विशेषज्ञता, बुनियादी सुविधाओं, प्रयोगशाला सुविधाओं और अनुसंधान एवं विकास कार्य पद्धति के बारे में विस्तार से बताया और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार श्री विनोद कुमार ने विश्वविद्यालय द्वारा अकादमिक और अनुसंधान वातावरण की बेहतरी के लिए उठाए गए इस कदम की सराहना की। यह एमओयू आईईसी यूनिवर्सिटी के छात्रों, शोधार्थियों और फैकल्टी के लिए कई नए अवसर पैदा करेगा। छात्रों की शैक्षणिक तैयारी, छात्र प्रशिक्षण और पेशेवर कौशल में सुधार कर उन्हें नौकरी के लिए तैयार पेशेवरों में बदलने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।