Fri. Apr 12th, 2024

उपायुक्त का जिला में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने पर जोर
सैंपलिंग के लिए प्रत्येक स्वास्थ्य खंड में तैनात होंगी दो-दो गाड़ियां
मंडी 8 दिसम्बर, हिम सुरक्षा अभियान के अन्तर्गत क्षेत्रीय चिकित्सालय मण्डी के सभागार में जिला स्तरीय समन्वयक समिति की बैठक आयोजित की गई, जिसकी अध्यक्षता उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने की। उन्होंने कहा कि यह अभियान जिला में 27 दिसम्बर तक चलाया जा रहा है। इस अभियान का उद्देष्य जिला में कोरोना महामारी के बचाव हेतु ज्यादा से ज्यादा सैम्पलिंग करना है। उन्होंने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए बैठक में उपस्थित स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देष दिए कि पंचायत व गांव में ज्यादा से ज्यादा टेस्टिंग की जाए। इसके लिए प्रत्येक स्वास्थ्य खण्ड में कोविड-19 की टेस्टिंग बढ़ाने के लिए दो-दो गाड़ियां लगाने के निर्देष दिए।
उन्होंने कहा कि जिस घर में टेस्टिंग में करोना मरीज पाया जाता है, उस घर के साथ में लगते घरों के लोगों की भी टेस्टिंग की जाए, ताकि वायरस के फैलने के खतरे को टाला जा सके। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देष दिए कि होम आईसोलेषन में रखे गए मरीजों के स्वास्थ्य पर पूरी निगरानी रखंे, ताकि किसी भी आपात स्थिति में उन्हें तुरन्त स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराई जा सके।
उपायुक्त ने लोगों का आह्वान किया कि वे सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए दिषा-निर्देषों की पालना करें और स्वेच्छा से अपनी टेस्टिंग कराने को आगे आएं। उन्होंने पंचायतीराज संस्थाओं के जनप्रतिनिधियों का भी आह्वान किया कि उनके क्षेत्र में सैम्पिलिंग के लिए आ रही टीमों का सहयोग करें। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डाॅ देवेन्द्र वर्मा ने जिला में चलाए जा रहे हिम सुरक्षा अभियान की विस्तृत जानकारी दी।
बैठक में जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ दिनेष ठाकुर सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थिति थे।