Tue. Jul 23rd, 2024

किन्नौर जिले मे आज कड़क ठण्ड के बाबजूद आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा कल्पा तथा रिकांगपिओ वृत के तहत आने वाले गावँ लोअर कोठी, शारबो, नालू, दूनी, खोन्टा पांगी, पवारी, लोअर बारंग व दारो देन गांव मे घर-घर जा कर लोगो को कोरोना के बारे में जागरूक किया।
आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओ ने ग्रमीणों से आग्रह किया कि घर से बाहर निकलते समय अपना मुंह व नाक किसी कपड़े या मास्क से ढक कर रखें। उन्होंने कहा कि घर व बाहर 2 गज की आवश्यक दूरी अवश्य बनाये रखे। अपने हाथों को साबुन पानी से बार बार धोते रहे। या सेनेटाजर का प्रयोग करे । उन्होंने बजुर्गो व बच्चों से आग्रह किया कि यदि अति आवश्यक हो तो ही घर से बाहर निकले क्यूकि बजुर्गो व बच्चों में कोरोना सक्रमण शीघ्रता से फैलता है। उन्होंने लोगो से रोगप्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पर भी बल दिया।
उन्होंने कहा कि यदि किसी को जुखाम, खांसी व शरीर मे जकड़न व बुखार की शिकायत हो तो तुरंत निकटतम अस्पताल मे चिकित्सक या आशा कार्यकर्ता से सम्पर्क करें। उन्होंने होम आइसोलेशन पर रहे रह रोगियों से प्रोटोकॉल के अनुरूप रहने का आग्रह किया। उन्होंने जिला के लोगों से कोरोना सक्रमण रोकने में सहयोग का आग्रह किया।