Tue. Jul 23rd, 2024

मंडी,17 सितम्बर: ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, कृषि, पशुपालन एवं मत्स्य पालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर मंडी जिला के नाचन विधानसभा क्षेत्र के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।
यह जानकारी देते हुए सहायक आयुक्त संजय कुमार ने बताया कि विरेन्द्र कंवर 18 सितम्बर को सायं 4.30 बजे डंगैल/मोविशेरी पहुंचेंगे। वे डंगैल में मनरेगा के तहत बने सामुदायिक भवन व किचन शैड, मोविशेरी में पंचायत घर और सौर उठाऊ सिंचाई योजना, सरस्वती विद्या निकेतन हाई स्कूल मोविशेरी के नव निर्मित भवन और देव भण्डार बाला कामेश्वर के बहुउद्देशीय भवन का विधिवत उद्घाटन करेंगे।
इसके अलावा वे मनरेगा के तहत बनने वाली सौर उठाऊ सिंचाई योजना का शिलान्यास और नेहरा में गौ सदन का निरीक्षण करेंगे। सायं 6 बजे शाला में सामुदायिक/ग्राम सभा हाल, पंचायत भवन और विश्राम गृह/भारत निर्माण सेवा केन्द्र का उद्घाटन करेंगे। उनका रात्रि ठहराव शाला में होगा।
संजय कुमार ने बताया कि पंचायती राज मंत्री 19 सितम्बर को प्रातः 8 बजे संधोहा ग्राम पंचायत शाला में देव श्री कमरूनाग अध्यात्मिक मार्ग के निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे। संधोहा में ज्यूणी सेतु वाहन योग्य पुल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला शाला परिसर में बने शैल्टर-कम-हॉल का उद्घाटन करेंगे। प्राथमिक पाठशाला शाला के भवन और पशु औषधालय जयोग के भवन का शिलान्यास करेंगे। प्रातः 9.15 पर ग्राम पंचायत चैलचौक के गणई चौक में खड़कन खड्ड पर वाहन योग्य पुल का शिलान्यास और लोक भवन-बहुउद्देशीय इण्डोर बैडमिंटन स्टेडियम के निर्माण कार्य का निरीक्षण करेंगे।
वे प्रातः 11.30 बजे घरोट में बरोखड़ी खड्ड पर वाहन योग्य पुल और सामुदायिक हॉल घरोट का विधिवत शुभारम्भ करेंगे। दोपहर 1.30 बजे जाच में सब्जी मंडी और माध्यमिक पाठशाला भवन का शिलान्यास करने के उपरान्त जनसभा को सम्बोधित करेंगे।
सायं 3.30 बजे कुटाची में श्री देव महासू सेतु नोगी खड्ड वाहन योग्य ब्रिज का उद्घाटन और पंचायत घर/मीटिंग हॉल का शिलान्यास करेंगे। इसके उपरान्त मंत्री का थानाकलां के लिए प्रस्थान का कार्यक्रम है।