Thu. May 30th, 2024

सोलन, 5 नवंबर
जाने-माने अभिनेता, साक्षात्कारकर्ता और टीवी व्यक्तित्व, गौरव कपूर, जो अब एक्स्ट्रा इनिंग्स टी 20 में अपनी एंकरिंग के लिए जाने जाते हैं, ने कहा कि छात्रों को अपने जुनून का पीछा करना चाहिए, भले ही वह ट्रैक पर न हो। शूलिनी विश्वविद्यालय के योगानंद गुरु श्रृंखला वेबिनार में बोलते हुए, उन्होंने प्रतिभागियों को अपनी बुद्धि और आत्मविश्वास से मंत्रमुग्ध कर दिया। “सभी के जैक, सभी के मास्टर”, जैसा कि वह खुद को कहलाना पसंद करते हैं, गौरव कपूर एक अभिनेता, साक्षात्कारकर्ता और कलाकार हैं। उन्होंने योगिनंद वेबिनार के दौरान अपनी तैयार बुद्धि और आत्मविश्वास से शूलिनियों को मंत्रमुग्ध किया और शिक्षण के साथ-साथ जीवन में कहानी कहने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि बैंक बैलेंस महत्वपूर्ण है, लेकिन खुशी और भावनात्मक संतुष्टि, सबसे महत्वपूर्ण है। उन्होंने यह भी कहा कि कोई भी एक बार सफलता ग्रहण करके आराम नहीं कर सकता और उसे बार-बार खुद को साबित करना चाहिए ।
वेबिनार को प्रो वीसी प्रो अतुल खोसला द्वारा होस्ट किया गया और डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर श्रीमती पूनम नंदा द्वारा संचालित किया गया, गौरव कपूर ने छात्रों के साथ बातचीत में अपने जीवन की असफलताओं और उपलब्धियों को साझा किया। वह सत्रह साल के थे जब उन्हें पहली बार एफएम रेडियो के साथ काम करने का मौका मिला। एक रेडियो जॉकी के रूप में शुरुआत करने के बाद, उन्होंने सोनी टेलीविजन पर भारतीय अवकाश नामक एक यात्रा शो किया। उन्होंने कई हस्तियों के साथ काम किया। उन्होंने “ब्रेकफास्ट विद चैंपियन” नामक एक वेब श्रृंखला शुरू की, जहां उन्होंने कई क्रिकेटरों के साथ साक्षात्कार और बातचीत की। फिर उन्होंने अपने आईपीएल के अनुभव के बारे में बात की, कैसे क्रिकेटर एक टीम के लिए खेलते हैं और फिर एक-दूसरे के खिलाफ, उन्होंने कहा कि आपको अपने आप को हर एक दिन एक अलग स्थिति में साबित करना होगा।
सत्र का समापन गौरव कपूर के साथ छात्रों के प्रश्न उत्तर के साथ हुआ और उन्होंने हर सवाल का जवाब बड़े ही प्रेम से दिया। प्रो। अतुल खोसला और पूनम नंदा ने गौरव