Sat. Mar 2nd, 2024

मंडी, 16 मार्च – स्वर्णिम अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव में आयोजित देवलु नाटी और देव बजंतरी प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला बुधवार को होगा। देवलु नाटी के फाइनल मुकाबले के लिए 6 दलों का तथा देव बजंतरी प्रतियोगिता में 8 दलों का चयन किया गया है । फाइनल मुकाबले 17 मार्च को 11 बजे से वल्लभ डिग्री कॉलेज के मैदान में शुरू होंगे, जिसमें प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वाले दलों को पुरस्कृत किया जाएगा।
वहीं, मंगलवार को राजकीय वल्लभ महाविद्यालय परिसर में आयोजित देवलु नाटी और देव बजंतरी प्रतियोगिता के सैमीफाइनल मुकाबलों में देव बजंतरी प्रतियोगिता में 107 तथा देवलु नाटी में 25 दलों ने भाग लिया। इनमें से देवलु नाटी के फाइनल मुकाबले के लिए 6 दलों का तथा देव बजंतरी प्रतियोगिता में 8 दलों का चयन किया गया ।
इन मुकाबलों के लिए निर्णायक मंडल में प्रख्यात साहित्यकार एवं लोक संस्कृति कर्मी मुरारी शर्मा, सहायक लोक संपर्क अधिकारी कुलदीप गुलेरिया और शास्त्रीय नृत्य कत्थक के मशहूर कलाकार दिनेश गुप्ता शामिल रहे।
इस अवसर पर सर्व देवता समिति के प्रधान शिव पाल शर्मा, उप प्रधान मोहन लाल ठाकुर, महासचिव दिनेश कुमार, मुख्य सलाहकार हेम राज, सलाहकार युद्ध कुमार शर्मा तथा जिला भाषा अधिकारी रेवती सैनी मौजूद रहे ।