Sat. Jun 22nd, 2024

प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने कोरोने को हराने के लिए जन आंदोलन का आह्वान किया है। इस के मद्देनजर क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्यूरो, शिमला, प्रादेशिक लोक संपर्क ब्यूरो, चंडीगढ, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, भारत सरकार के साथ शिमला में कोरोना जागरूकता अभियान के लिए मोबाइल वैन संचालित कर रहा है। 06 नवंबर से 10 नवंबर तक चलने वाले इस अभियान के माध्यम से लोगोें को कोविड के उचित व्यवहार यानी एपरोप्रिएट बिहेवियर अपनाने के लिए संदेश दे कर जागरूक और प्रेरित किया जाएगा।
इस अभियान को आज यानी 06 नवंबर को शिमला के उप-आयुक्त श्री आदित्य नेगी ने क्लेक्ट्रेट से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोने से बचाव हमारे हाथ में है, इसलिए इसके प्रति जागरूक और सतर्क रहने की आवश्यक्ता है। इसके लिए दो गज की दूरी, मास्क का उपयोग और बार-बार साबुन से हाथ धोने की आदत को अपनाना होगा। इसी संदेश के साथ ये वैन पांच दिनों तक शिमला के लोगों को जागरूक करेगी।
इस मौके पर क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्योरो, शिमला के प्रभारी श्री अनिल दत्त शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि क्योंकि अब त्योहारों का सिलसिला शुरू हो गया है, बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भीड़ दिखना शुरू हो गई है। लोग कहीं न कही अब कोताही बरतने लगे हैं, जबकि अभी कोरोना का खतरा टला नहीं है। साथ ही सर्दियां भी शुरू हो गईं हैं। ऐसे में कोरोना के प्रति जागरूकता के लिए चलाई जा रही मोबाइल वैन शिमला और आसपास के क्षेत्रों में 06 नवंबर से 10 नवंबर तक लोगों को कोरोने के प्रति उचित व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित और जागरूक करेगी। इस दौरान प्रमुखता से मास्क का उपयोग करने, साबुन से हाथ धोने और दो गज़ की उचित दूरी अपनाने जैसे महत्वपूर्ण संदेश प्रसारित किए जाएंगे।

इस दौरान क्लेक्ट्रेट के कई वरिष्ठ अधिकारियों समेत, क्षेत्रीय लोक संपर्क ब्योरो, शिमला के कर्मचारी मौजूद रहे।