Sat. May 25th, 2024

शिमला, 09 सितम्बरः
बाल विकास परियोजना अधिकारी शिमला शहरी ममता पाॅल ने आज यहां जानकारी देते हुए बताया कि शिमला शहरी के अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं के रिक्त पदों को भरने के लिए साक्षात्कार लिया जाएगा।
उन्होंने बताया कि इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार अपने सारे प्रमाण-पत्रों के सत्यापित छाया प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी शिमला शहरी के कार्यालय में 25 सितम्बर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं तथा साक्षात्कार 03 अक्तूबर, 2020 को उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी के कार्यालय में प्रातः 11 बजे आयोजित किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि साधना घाटी, बालुगंज, घोड़ा सराएं, लौंगवुड में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं तथा रूल्दुुभट्टा व राम बाजार में आंगनबाड़ी सहायिकाओं के पद भरे जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन पदों के लिए केवल वही महिला उम्मीदवार ही पात्र होगें जो संबंधित आंगनबाड़ी केन्द्र के लाभान्वित क्षेत्र में 01 जनवरी, 2020 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हो।
उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए तथा न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कार्यकर्ता के लिए जमा दो व सहायिका के लिए 8वीं पास होनी चाहिए। यदि सहायिका के लिए कोई भी उम्मीदवार 8वीं पास पात्र महिला आवेदन नहीं करती है तो 5वीं पास महिला के मामले में भी विचार किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35 हजार रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं व सहायिकाओं को सरकार द्वार समय-समय पर निर्धारित मानदेय देय होगा। अधिक जानकारी के लिए अपने नजदीक के आंगनबाड़ी केन्द्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी शिमला शहरी के कार्यालय दूरभाष नम्बर 0177-2623124 पर सम्पर्क कर सकते हैं