Thu. May 30th, 2024

शिमला 27 अगस्त:  NEWS REPOTER RITU SHARMA
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आज यहां राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के 16 सितम्बर से 20 सितम्बर, 2021 तक 5 दिनों के शिमला प्रवास के दौरान की जाने वाली तैयारियों को लेकर बैठक का आयोजन किया गया।
उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को सितम्बर माह के पहले सप्ताह में सभी तैयारियां पूर्ण करने के निर्देश दिए।
उन्होंने लोक निर्माण विभाग को राष्ट्रीय राजमार्ग से होटल रिट्रिट की ओर जाने वाली सड़क का नवीनीकरण करने के आदेश दिए तथा क्षेत्र में साडा द्वारा चलाई जा रही सफाई व्यवस्था को बेहतर करने के भी निर्देश दिए।
उन्होंने बताया कि राष्ट्रपति के प्रवास के दौरान शिमला में आवागमन के संभावित सभी मार्गों को दुरुस्त किया जाएगा तथा शिमला व आसपास के क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को भी बेहतर किया जाएगा।
उन्होंने अधिकारियों को रिट्रिट होटल के मुख्य द्वार पर बनने वाले नियंत्रण कक्ष के संबंध में संयुक्त निरीक्षण कर जगह चिन्हित करने के निर्देश दिए ताकि वहां पर पुलिस नियंत्रण कक्ष का स्थाई समाधान हो सके।
उन्होंने बताया कि इस दौरान संभावित आवागमन मार्गों पर चल रहे निर्माण कार्यों को जल्द ही पूर्ण किया जाएगा तथा सड़क किनारे पड़ी निर्माण सामग्रियों को भी हटाया जाएगा ताकि किसी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े।
उन्होंने बताया कि रिट्रिट होटल के आसपास के क्षेत्रों में मोबाइल नेटवर्क समस्या को दूर कर सुचारू बनाने के लिए कम्पनियों के पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिमला डाॅ. मोनिका भुटंुगरू, अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी कानून एवं व्यवस्था राहुल चौहान, नगर निगम आयुक्त आशीष कोहली, उपमण्डलाधिकारी शिमला शहरी मंजीत शर्मा, उपमण्डलाधिकारी ग्रामीण शिमला बी.आर. शर्मा, होटल रिट्रिट प्रबंधक छोटे लाल एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।
.0.