Sun. May 26th, 2024

सोलन, 8 अक्टूबर

शूलिनी विश्वविद्यालय ने मेमोरैंडम ऑफ़ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर ह्रडेक क्रालोव, चेक गणराज्य और सिनर्जी विश्वविद्यालय, मास्को, रूस के साथ हस्ताक्षर किए हैं।
समझौतों से शूलिनी विश्वविद्यालय के छात्रों को एक एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत इन विश्वविद्यालयों में अध्ययन करने का अवसर मिलेगा। छात्र इन विश्वविद्यालयों में ग्रीष्मकालीन इंटर्नशिप और उच्च अध्ययन के अवसरों का लाभ उठा सकते हैं। फैकल्टी सदस्य भी ईन विनिमय कार्यक्रमों की सुविधा का लाभ उठाने और संयुक्त अनुसंधान करने में सक्षम होगी।
कुलपति प्रो पीके खोसला द्वारा एमओयू पर दोनों विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधि सदस्यों, प्रो. कामिल कुका, और सुश्री अनास्तासिया शंशिना, के साथ ऑनलाइन हस्ताक्षर किए गए।
प्रो। खोसला ने कहा कि यह छात्रों और संकायों के लिए एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत उच्च गुणवत्ता के शोध को सीखने और संचालित करने का एक सुनहरा अवसर है।

शूलिनी विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय मामलों के निदेशक डाॅ.आर.पी. द्विवेदी ने बताया कि ये अंतरराष्ट्रीय सहयोग विश्वविद्यालय में ज्ञान और मानव संसाधनों के साथ उच्च गुणवत्ता वाले अनुसंधान और अंतर्राष्ट्रीय वित्त पोषण लाएंगे। यह शूलिनी विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं को अतिरिक्त, विशेषज्ञता प्राप्त करने, अनुसंधान पर नए दृष्टिकोण प्राप्त करने और कई अन्य क्षेत्रों में संबंध बनाने में सक्षम बनाएगा।