Mon. Mar 4th, 2024

सोलन, 3 सितंबर
नव प्रवेशित छात्रों के लिए तीन दिवसीय ई-प्रेरण का गुरुवार को शूलिनी विश्वविद्यालय में सफलतापूर्वक समापन किया गया। नए छात्रों ने विभिन्न अकादमिक गतिविधियों के साथ बहुत उत्साह का प्रदर्शन किया । छात्रों की फिटनेस के लिए योग का एक आभासी सत्र आयोजित किया गया इसके अलावा छात्रों को माई शूलिनी एप और वैकल्पिक पाठ्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी दी गई, छात्रों को एक सर्वेक्षण में ‘अपने परिसर को जानें’ का भी संचालन किया गया।
विभिन्न विषयों पर एक्सपर्ट लेक्चर दिए गए , जिनमें ‘नो-टू-ड्रग्स’, ‘सेफ्टी ऑन द रोड’ और ‘सोशल मीडिया’ शामिल थे , जिसके बाद गेस्ट लेक्चर श्री विवेक अत्रे, पूर्व आईएएस अधिकारी और टेडक्स स्पीकर ने छात्रों के साथ अपने विचार साझा किए ।
छात्रों ने दिन के अंत में एक मनोरंजक बॉलीवुड डांस सत्र का आनंद लिया। छात्रों को ई-यूनीवी प्लेटफॉर्म के काम के बारे में विस्तार से बताया गया, और सेमिनार राइटिंग जो कि अंग्रेजी में छात्रों की दक्षता में सुधार करने के लिए आयोजित किया गया ।
संदीप कोचर, अभिनव और प्रेरणादायक वक्ता और कहानीकार द्वारा एक अद्भुत कहानी-सत्र का आयोजन किया गया। एक कार्यक्रम “मीट एंड और गरीट” सत्र में सभी नए छात्रों ने संकाय सदस्यों और वरिष्ठों के साथ बातचीत के बाद प्रेरण कार्यक्रम समाप्त हो गया। कुलपति प्रो पी के खोसला ने सफल ई-इंडक्शन के लिए सभी छात्रों और संकाय सदस्यों की सराहना की और उन्होंने सभी छात्रों को एक शानदार और सफलता पूर्वक शैक्षणिक सत्र की कामना की।