Sat. Apr 27th, 2024

सोलन 5 सितंबर
“ईफ अ डाग कुड सपीक”, इस विषय पर बेल्स्ट्रिस्टिक -शूलिनी लव्स लिटरेचर सोसाइटी द्वारा एक और शानदार साहित्यिक सत्र का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ तीन प्रविष्टियों को चयनित लेखकों द्वारा एक आभासी सत्र में पढ़ा गया और सभी फाइनलिस्टों का प्रोत्साहन किया गया ।

सर्वश्रेष्ठ प्रविष्टियों में सबसे पहली थी इशानी,लोरेटो स्कुल, शिमला से एक 15 वर्षीय लेखक की , और वामिया, पीयू रीजनल सेंटर, लुधियाना के तीसरे सेमेस्टर की छात्रा , एवं प्रो। प्रदीप मजूमदार, स्कूल ऑफ हॉस्पिटैलिटी, शूलिनी विश्वविद्यालय द्वारा प्रस्तुत कि गई। हालांकि एक ही विषय पर केंद्रित, तीनों कहानियां अपने तरीके से पूरी तरह से अलग थीं और अपने-अपने तरीके से सोची-समझी गयी ।

इस सत्र के बाद प्रश्न-उत्तर का दौर शुरू हुआ, जिसके बाद डॉ। पूर्णिमा बाली, सहायक प्रोफेसर, अंग्रेजी विभाग, ने युवा वयस्कों के लिए एक अन्य लघु कहानी प्रतियोगिता की घोषणा की, जिसका विषय था महामारी से प्रेरित लॉकडाउन।

प्रो। मंजू जैदका, एचओडी, अंग्रेजी विभाग ने विजेताओं को बधाई दी और घोषणा की, कि अगले शुक्रवार को बेल्स्ट्रिस्टिक सत्र में एक पुस्तक लॉन्च आयोजित किया जाएगा। पुस्तक दुनिया के विभिन्न हिस्सों से COVID कहानियों का संकलन है और दो शिक्षाविदों मंजू जैदका और निलक दत्ता द्वारा संकलित की जा रही है।