Sat. Apr 27th, 2024

उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे

श्यामा प्रसाद रू-बर्न मिशन के तहत किन्नौर जिला के दो कलस्टर सांगला व मूरंग में किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त किन्नौर आबिद हुसैन सादिक ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे कार्य में तेजी लाएं ताकि मिशन के तहत मिलने वाले लाभों से स्थानीय लोग लाभान्वित हो सकें।
उन्होंने कहा कि ऐसे स्वीकृत कार्य जिन पर अभी कार्य आरंभ नहीं हुआ है उन पर शीघ्र कार्य आरंभ करें। उन्होंने कहा कि सांगला कलस्टर के तहत अभी बहुत से कार्य आरंभ नहीं हुए हैं उन्हें शीघ्र आरंभ करें ताकि इन कार्यों के लिए स्वीकृत राशि का समय पर उपयोग हो सके। उन्होंने मूरंग कलस्टर के तहत दो शैल्फ को बदलने के भी निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कार्य करते समय गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखें।
उपायुक्त ने मूरंग स्थित प्राचीन किले के जीर्णोद्धार करते समय किसी भी प्रकार का बदलाव न करने को कहा ताकि इस किले की प्राचीन निर्माण कला को बनाया रखा जा सके तथा किले का प्राचीन वैभव बना रहे। उन्होंने कहा कि किले के इर्द्ध-गीर्द्ध किसी भी प्रकार का नया निर्माण न किया जाए ताकि किले की सुंदरता को हानि न पहुंचे। उन्होंने कहा कि वे स्वयं किले के जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण करेंगे।
इस अवसर पर बैठक की कार्यवाही का संचालन उपनिदेशक एवं परियोजना अधिकारी ग्रामीण विकास अभिकरण जयवंती ठाकुर ने किया।
बैठक में मूरंग व सांगला कलस्टर के तहत आने वाली पंचायतों के प्रधान, अन्य पंचायती राज संस्थाओं के पदाधिकारी व सचिव उपस्थित थे।
.0.