Sun. May 19th, 2024

शिमला, 01 जुलाई
उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज ‘राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस’ के अवसर पर रोटरी क्लब शिमला द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मुख्यातिथि के रूप मंे शिरकत की।
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस चिकित्सकों का समाज के प्रति योगदान के सम्मान में मनाया जाता है। भारत में पहली बार राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस 1991 में मनाया गया था, जो प्रख्यात चिकित्सक शिक्षाविद एवं राजनीतिज्ञ डाॅ. बीसी राॅय की जयंती के उपलक्ष्य पर 01 जुलाई को मनाया जाता है।
उन्होंने कहा कि चिकित्सकों का हमारे दैनिक जीवन के साथ-साथ समाज के प्रति महत्वपूर्ण योगदान रहता है। पूरे विश्व में वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान चिकित्सकों का महत्वपूर्ण योगदान रहा है जब मरीजों के तीमारदारों ने भी कोरोना महामारी के मरीजों को नकार दिया था, उस समय चिकित्सकों ने अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए समाज एवं पूरे विश्व को इस महामारी से बचाया है।
उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त रोटरी क्लब समय-समय पर मानवीय कल्याण के प्रति अनेकों गतिविधियों का आयोजन करती आ रही है, जिससे समाज के अलग-अलग वर्गों को इसका लाभ प्राप्त होता रहता है।
उन्होंने इस दौरान शहर के वरिष्ठ चिकित्सकों को उनके द्वारा दिए गए योगदान के प्रति स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।
कार्यक्रम में वरिष्ठ चिकित्सकों ने भी अपने बहुमूल्य विचार तथा सुझाव साझा किए।
इस दौरान अध्यक्ष रोटरी क्लब शिमला डाॅ. जेके पाठक ने चिकित्सकों के योगदान तथा रोटरी क्लब द्वारा की जा रही अनेकों गतिविधियों के बारे में भी अवगत करवाया।
कार्यक्रम में रोटरी क्लब सचिव डाॅ. आशा मारिया एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
.0.