Sun. May 5th, 2024
  EDITOR IN CHIEF SONI  रामपुर में बढ़ रहे नशे के कारोबार को रोकने के लिए व्यापारियों और लोगों के सहयोग की आवश्यकता है सभी के सहयोग से ही जल्द नशे का कारोबार करने वाले पुलिस की गिरफ्त में होंगे। नशा कर वाहन चलाने वाले लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। एसडीपीओ चंद्रशेखर कायत वीरवार को रामपुर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
रामपुर पुलिस नाके लगाकर और सूचनाओं के आधार पर इस नशे के कारोबारियों पर कार्रवाई कर रही है और कई लोगों को पकड़ भी रही है। जैसा कि हमने अभी कुछ दिन पहले ही पड़ा कि 3 लोगों को रामपुर पुलिस ने एक नशे की खेप के साथ पकड़ा जिसमें तीनों महिलाएं शामिल थी।
रामपुर पुलिस ने एक अहम फैसला लिया है हो सकता है कि नशे का खात्मा करने में काफी हद तक सहयोग देगा पुलिस विभाग की ओर से रामपुर में सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। यह कैमरे खोपड़ी में माता के मंदिर से लेकर न्यू बस स्टैंड सर को जोड़ने वाले दोनों पुलों जगतखाना वह ब्रो में भी लगेंगे। इसका कंट्रोल भी पुलिस के पास ही होगा और 24 घंटे मॉनिटरिंग की जाएगी। जानकारी के अनुसार यह जल्द ही शहर के संवेदनशील इलाकों में लगाए जाएंगे।
आजकल हम देखते हैं की ज्यादातर वाहन हादसे हो रहे हैं जिनमें ज्यादातर मामलों में किसी ना किसी नशे का सेवन होना पाया जाता है नशे पर शिकंजा कसने के लिए स्कूलों में भी जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। शहर के लोगों के साथ जल्दी बैठक करने से को खत्म करने के लिए सुझाव लिए जाएंगे नशे को जड़ से खत्म करने के लिए लोगों का जागरूक होना जरूरी है यह एसडीपीओ चंद्रशेखर कायत ने बताया।