Fri. May 3rd, 2024

मुख्य आरक्षी नरेश कुमार अन्वेषणाधिकारी पुलिस थाना कुनिहार कर्मचारियों सहित गश्त व मादक पदार्थों के खोज कार्य हेतू दिन के समय गाँव जाडली में जनता ढाबा समीप पहुँचे तो एक गाड़ी  नम्बर HP08A-3546 उपरोक्त ढाबा के पास सड़क के किनारे निचली तरफ खड़ी हुई थी जिसमें एक व्यक्ति ड्राईविंग सीट पर बैठा था तथा एक अन्य व्यक्ति इसी गाड़ी के दाहिनी तरफ ड्राईवर के पास खड़ा था जो पुलिस की गाड़ी को देख कर गाड़ी के पिछे वाली सीट पर बैठ गया ।  उपरोक्त व्यक्तियो पर संदेह होने पर गाड़ी में बैठे व्यक्तियो से पुछताछ करने पर अपने-अपने नाम व पता दलीप कुमार व नरेश कुमार निवासी गांव व डा0 खगना तै0 चौपाल जिला शिमला बतलाया । गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी की चालक  सीट के नीचे कुल वजन 180 ग्रांम चरस बरामद हुई। इस सन्दर्भ में दोनों को गिरफ्तार किया जाकर पुलिस थाना कुनिहार में अभियोग धारा 20,29 ND&PS Act में  पंजीकृत किया जाकर आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।

2) दिनांक 16-12-2022 को पुलिस थाना दाड़लाघाट में श्री कृष्ण कुमार मैनेजर लाँ एन्ड आर्डर GTL ईन्फरास्ट्रक्चर लिमिट़ड तरैवनी बिल्डिग आदित्य टैड्रस, खलीनी चौक शिमला का  शिकायत पत्र प्राप्त हुआ कि वर्ष 2006 में इनकी कम्पनी द्वारा दयाराम गांव व डा0 दाडलाघाट तह0 अर्की जिला सोलन हि0प्र0 के स्यार स्थित मकान के लैण्टर पर टावर लगाया गया। जो उपरोक्त कम्पनी द्वारा स्यार में टावर को चैक किया गया तो टावर व  लगा सारा सामान गायब पाया गया । शिकायत कर्ता ने दयाराम उपरोक्त से इस बारे पूछा तो उन्होंने बतलाया कि यह सारा समान कोई अन्जान लोग यहां से ले गये थे। इसे सन्देह है कि दयाराम उपरोक्त के द्वारा ही टावर का सारा सामान गायब किया है । इस सन्दर्भ में पुलिस थाना दाड़लाघाट में अभियोग धारा 408 भारतीय दण्ड संहिता में पंजीकृत किया जाकर आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।

3) दिनांक 15.12.2022 को  दिन के समय मुख्य आरक्षी परमेश कुमार अन्वेषणाधिकारी पुलिस चौकी सुबाथू  ने पुलिस थाना धर्मपुर में सूचना दी कि गांव ठेठो के क्यार में एक व्यक्ति मृत अवस्था में पाया गया है । उपरोक्त सूचना पर प्रभारी थाना धर्मपुर मौका पर गांव ठेठो के क्यार पहुँचने पर एक व्यक्ति मृत अवस्था में पाया गया । मौका पर प्रधान ग्राम पंचायत कक्कडहट्टी श्री रोशन लाल, वार्ड मैम्बर अजय कुमार व शुभम निवासी गांव ठेठो हाजिर मिले । शुभम जिसने नाश को सबसे पहले देखा था ने नाश को दिखाया । नाश का निरीक्षण करने पर  नाश एक वृद्ध पुरुष व्यक्ति की पाई गई तथा नाश के मुंह व आँखो को जंगली जानवर द्वारा नोचना पाया गया। मौका पर कोई भी संदिग्ध वस्तु या सामग्री बरामद न हुई है। नाश को प्रधान व अन्य स्थानीय लोगो को दिखाया गया लेकिन कोई भी नाश को पहचान नहीं सका ।  इस सन्दर्भ में पुलिस थाना धर्मपुर में धारा 174 दण्ड प्रक्रिया संहिता के अनुसार आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।

4) दिनांक  15-12-2022  जिला  पुलिस  सोलन  द्वारा  मोटर  वाहन अधिनियम  के अनुसार कुल 141 चालान किये जाकर कुल 17,600/- रूपये जुर्माना प्राप्त किया गया । जिनमें Rash/negligent/dangerous driving= 01,  Without Driving Licence=08, Without helmet= 16, W/O Seat Belt=48  तथा अन्य में 68 चालान किये गये । इसके अतिरिक्त धुम्रपान निषेध अधिनियम में 04 चालान किये जाकर आगामी कार्यवाही अम्ल में लाई जा रही है ।