Sun. Apr 28th, 2024

सोलन, 11 जून

सोलन जिला स्वास्थ्य अधिकारियों की पहल पर विश्वविद्यालय परिसर में शिक्षकों और स्टाफ सदस्यों के लिए कोविड टीकाकरण के दो विशेष शिविर आयोजित किए गए।

दोनों शिविरों के दौरान लगभग 400 शिक्षकों और कर्मचारियों को टीका लगाया गया।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जारी एक अधिसूचना के अनुसार, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल ने शूलिनी विश्वविद्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों को COVID-19 टीकाकरण के उद्देश्यों के लिए प्राथमिकता समूह के रूप में फ्रंट लाइन वर्कर्स के रूप में शामिल किया था। पहला शिविर पिछले सप्ताह आयोजित किया गया था और लगभग 200 स्टाफ सदस्यों को टीका लगाया गया।

भारी प्रतिक्रिया को देखते हुए, जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को एक दूसरा शिविर भी आयोजित किया, जिसमें अन्य 200 कर्मचारियों को टीका लगाया गया। निदेशक संचालन ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) सुनील मेहता के अनुसार, 18 से 45 वर्ष की आयु के सभी कर्मचारी टीकाकरण के लिए पात्र थे।

शिविर का नेतृत्व चिकित्सा अधिकारी डॉ योगिता, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नौनी और सुश्री कांता कश्यप, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, धर्मपुर द्वारा किया गया। टीकाकरण करने वाले रवि कुमार और अनीता कश्यप थे । टीम में अन्य सदस्य उपासना सूद, ब्लॉक लेखाकार/डाटा एंट्री ऑपरेटर और अर्पित भाटिया, डाटा एंट्री ऑपरेटर भी शामिल थे।

ब्रिगेडियर मेहता ने कहा कि विश्वविद्यालय खुलने के बाद परिसर में आने वाले सभी स्टाफ सदस्यों का टीकाकरण होना अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि छात्रों के लिए भी इसी तरह के शिविर आयोजित किए जाएंगे जब भी स्वास्थय अधिकारी उनके लिए विशेष टीकाकरण शिविर आयोजित करने की अनुमति देंगे।