Sun. May 19th, 2024

कुल्लू 9 दिसंबर । सूचना एवं जन संपर्क विभाग हिमाचल प्रदेश के तत्वावधान में आज विशेष प्रचार अभियान  के दूसरे दिन मनाली तथा बंजार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत माल रोड़ मनाली तथा ग्राम पंचायत चचोगा जबकिा बंजार विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत हुरला तथा पारली में कलाकारों के माध्यम से कार्यक्रम आयोजित  किए गए।
विभाग के साथ संबद्ध सांस्कृतिक दल मन्नत कला मंच कुल्लू तथा गीत-संगीत कला मंच बंजार के कलाकारों ने गीत संगीत एवं नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से वर्तमान सरकार द्वारा विगत 4 वर्षों के दौरान जन कल्याण के लिए आरंभ की गई ,नीतियों, कार्यक्रमों उपलब्धियां और विभिन्न योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाई। इस दौरान कलाकारों ने स्थानीय युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों और नशे की लत से बचने के लिए भी प्रेरित किया ।
मन्नत कला मंच के कलाकारों द्वारा चचोगा तथा माल रोड़ मनाली जबकि गीत -संगीत कला मंच बंजार के कलाकारों ने ग्राम पंचायत हुरला तथा पारली में सरकार की उपलब्धियों का बखान करते हुए कलाकार नवनीत भारद्वाज, मान चंद, खूब राम, आशा शर्मा व डिंपल द्वारा विकास की राह पर, शिखर की ओर हिमाचल, एकता हमारा धर्म है के माध्यम से लोगो को सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी।
इसी प्रकार गीत-संगीत कला मंच के कलाकारों में रमेश कुमार, चिंता ठाकुर, देव माईकल, चित्रा ठाकुर, गुंजन शर्मा द्वारा विकास गंगा नामक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे स्वास्थ्य क्षेत्र में हिम केयर कार्ड, आयुष्मान कार्ड, सहारा योजना, श्रमिकों के लिए बनाए जाने वाले श्रम कार्ड इत्यादि योजनाओं का बखूबी वर्णन कर लोगों को जागरूक किया तथा इन योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया।
आयोजित कार्यक्रमों के दौरान ग्राम पंचायत की प्रधान मोनिका भारती, ग्राम पंचायत पारली के प्रधान हेम राज, वार्ड सदस्य नीतू देवी सहित काफी संख्या में ग्रामीण महिलाएं तथा पुरूष उपस्थित रहे।