Sat. May 25th, 2024

मंडी, 25 दिसम्बर : मंडी जिला प्रशासन ने मंडी-पंडोह हाइवे पर जारी फोरलेन निर्माण में सुरक्षा मानकों की अनदेखी का कड़ा संज्ञान लिया है। एसडीएम सदर निवेदिता नेगी ने बताया कि एनएचएआई के परियोजना निदेशक को सख्त हिदायत दी गई है कि वे निर्माण से संबधित कम्पनी से सुरक्षा मानकों का पालन सुनिश्चित बनाएं।
उन्होंने कहा कि मंडी-पंडोह फोरलेन परियोजना के काम में सुरक्षा मानकों को दरकिनार करने के मामले प्रशासन के ध्यान में आए हैं।
पहाड़ी की कटिंग के चलते सड़क पर पत्थर गिरने से यात्रियों की कुछ गाड़ियों को नुक्सान पहुंचने की घटना को प्रशासन ने बहुत गम्भीरता से लिया है। इसके अलावा निर्माण कार्य व्यवस्थित ढंग से न होने के कारण सड़क पर लम्बा जाम लगने से लोगों को हो रही परेशानियां भी प्रशासन के ध्यान में हैं।
निवेदिता नेगी ने बताया कि परियोजना निदेशक को कहा गया है कि वे सुनिश्चित बनाएं कि निर्माण में लगी कम्पनी डेंजर जोन में चौबीसों घन्टे मैन पावर तैनात रखे और लाइट की उचित व्यवस्था करे। जेसीबी व ऑपरेटर मौके पर मौजूद रहें।रात में रिफ्लेक्टिव साइन बोर्ड लगाए,ताकि लोगों को निर्माण कार्य का ध्यान रहे।
साथ ही निर्माण कार्य से सड़क पर बने गड्ढों से भी दुर्घटना की आशंका बढ़ गई है। इसका भी समुचित निदान करें। किसी भी प्रकार की अनहोनी के लिए एनएचएआई की जवाबदारी होगी । इसे लेकर उन्हें 23 दिसंबर को एक पत्र भेज कर भी चेताया गया है।